जमीनी विवाद में जमकर हुई मारपीट, चार जख्मी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के चित्ती पंचायत के भगवानी गांव वार्ड नंबर 1 में जमीन विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट हुई, जिसमें दोनों तरफ से चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. 

मिली जानकारी के अनुसार 3 कट्ठा जमीन को लेकर महेश्वरी यादव व लक्ष्मी नारायण मंडल के बीच विवाद चल रहा था. शनिवार को लक्ष्मी नारायण मंडल ने विवादित जमीन में गेहूं बुआई करने के लिए गया तो महेश्वरी यादव के परिजनों ने जा कर रोका, उसी बात को लेकर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई, जिसमें महेश्वरी यादव, प्रणव यादव, मीरा देवी, जख्मी हो गए वहीं द्वितीय पक्ष के लक्ष्मी नारायण मंडल भी चोटिल हुए. ग्रामीणों के सहयोग से मामला शांत करवाया गया एवं जख्मी को घैलाढ़ अस्पताल में इलाज करवाया गया.

वहीं जख्मी महेश्वरी यादव से मिली जानकारी के अनुसार कुछ माह पूर्व अंचलाधिकारी व थाना के अधिकारियों की देखरेख में समझौता हुआ था, जिसके तहत भूमि उपसमाहर्ता मधेपुरा द्वारा फैसला आने तक जमीन के मामले में दोनों पक्षों को अलग रहना था, लेकिन शनिवार को लक्ष्मी नारायण मंडल के लोगों द्वारा जमीन में गेंहू बुआई किया जाने लगा. जिसकी जानकारी होने के बाद महेश्वरी यादव के परिजनों ने विरोध किया, जिस पर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान धारदार कुदाल से हमला कर महेश्वरी यादव और प्रणव यादव को गंभीर रूप से घायल कर दिया. वहीं  श्री यादव ने थाना अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि लक्ष्मी नारायण मंडल से मोटी रकम लेकर खेत जोत करवाने के लिए पुलिस गए हुए थे. जब मारपीट शुरू हुआ तो पुलिस वहाँ से निकल गई.

इधर प्रभारी थानाध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने बताया कि अभी आवेदन किसी पक्ष से नहीं मिला है, आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

जमीनी विवाद में जमकर हुई मारपीट, चार जख्मी जमीनी विवाद में जमकर हुई मारपीट, चार जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.