जमीन विवाद में एक भाई द्वारा बुलाए गये बदमाशों ने चलायी गोली, दो महिला समेत एक युवक जख्मी

सुपौल जिले के प्रतापगंज थाना क्षेत्र के श्रीपुर पंचायत के वार्ड 02 में तीन भाईयों के बीच चल रहे जमीनी विवाद में एक भाई ने अपनी भाभी, उनकी बहू एवं बेटे पर भाड़े के अपराधियों से गोली चलवा दिया. 

इस घटना में दो महिला सहित तीन लोग जख्मी हो गये. घटना के बाद तीन अपराधी एक बाइक पर सवार होकर फरार हो गये. वहीं स्कूटी सवार एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. जिसे पड़ोस के एक व्यक्ति के जिम्मे छोड़कर जख्मी के इलाज कराने में जुट गये. इसी बीच मौका का फायदा उठाते हुए स्कूटी सवार बदमाश स्कूटी छोड़ कर फरार हो गया. जख्मी तीनों को सिमराही अस्पताल ले जाया गया. जहां जख्मी की गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने तीनों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया.

जख्मी चंद्रकला देवी ने बताया कि उनके पति घनश्याम मेहता तीन भाई हैं. उनके पति सभी भाईयों में बड़े हैं. उनके दो देवर उदय मेहता एवं संतोष मेहता हैं. बताया कि 06 कट्ठा जमीन पुश्तैनी है. जिसका बंटवारा तीनों भाई के बीच पूर्व में ही हो चुका है. जहां 06 कट्ठे का प्लॉट है. वहां उनके पति एवं देवर चार कट्ठा जमीन सूद भरना लगा दिया था. अपने हिस्से का दो कट्ठा जमीन पर उसका देवर उदय स्वयं खेतीबाड़ी कर रहा था. इस बीच उसके पति एवं देवर संतोष ने जमीन सूद भरना वालों से मुक्त करा लिया था. इसके बाद वह अपने पुत्र 32 वर्षीय चंदन, बहू एवं गोतनी वीणा देवी के साथ गुरुवार को अपने हिस्से की जमीन जोत कराने प्लाट पर पहुंचे और ट्रेक्टर से खेत की जुताई शुरू की. इतने में ही उदय द्वारा बुलाये गये बदमाशों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. जिसमें एक गोली उसके बेटे के दाहिने पैर में लगी. वहीं दूसरी गोली गोतनी वीणा देवी के कमर में लगी. जबकि एक गोली उसके अंगुली को चीरते हुए निकल गई. 

गोली चलने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने बताया कि अपराधी द्वारा पांच फायर किया गया. बताया कि तीनों भाई में पूर्व से इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. ग्रामीणों ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी. सूचना पाते ही थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती और राघोपुर की पुलिस सशस्त्र बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन प्रारंभ कर दी. वहीं सिमराही अस्पताल पहुंच कर जख्मी का फर्द बयान लिया. 

थानाध्यक्ष श्री भारती ने बताया कि बदमाशों की पकड़ी गई स्कूटी तथा घटना स्थल से 2 खोखा जब्त किया गया है. आरोपी परिवार घर से फरार है. पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है.

(नि. सं.)

जमीन विवाद में एक भाई द्वारा बुलाए गये बदमाशों ने चलायी गोली, दो महिला समेत एक युवक जख्मी जमीन विवाद में एक भाई द्वारा बुलाए गये बदमाशों ने चलायी गोली, दो महिला समेत एक युवक जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.