करेंट से महिला की मौत या ससुराल वालों ने की हत्या?

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मोरा कबियाही पंचायत के वार्ड नं एक जयपुरा में बुधवार की संध्या बकरी का चारा काटने गई महिला की मौत 11 हजार वाल्ट के हाई टेंसन धारा प्रवाहित तार में बांस सटने से संपर्क में आने से हो गई. 

इस बावत पंचायत के मुखिया अरुण कुमार अकेला ने बताया कि जयपुरा निवासी अशोक कुमार यादव की पत्नी कविता देवी बकरी का चारा काटने के लिए बुधवार के संध्या बांस के लग्गा से घर से दक्षिण गई हुई थी. इसी क्रम में बांस कच्चा होने के कारण तार के संपर्क में आ गया जिसकी जानकारी किसी को नही हो सकी. देर संध्या तक महिला की काफी खोजबीन कि गई तो घर से दक्षिण छोटी नहर के किनारे महिला मृत अवस्था में पाई गई.

घटना की सूचना जैसे ही मृतक महिला के मायके वालों को मिली तो मायके वालों ने मृतक के ससुराल जयपुरा पहुचकर महिला के पति सहित ससुराल के लोगों के द्वारा दहेज में मोटरसाइकिल व फर्नीचर नहीं देने पर महिला की हत्या कर साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए शंकरपुर थाना ओर सिंहेश्वर थाना को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुचकर लाश को अपने मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर सप्ताल मधेपुरा भेज दिया. घटना को लेकर मृतक महिला के पिता सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कुमियाही वार्ड नं 13 निवासी सूर्यनारायण यादव  ने सिंहेश्वर थाना में  आवेदन देकर कहा है कि जयपुरा निवासी सीकेन्द्र यादव के पुत्र अशोक कुमार यादव से मेरी पुत्री कविता कुमारी की शादी यथा संभव उपहार व सामान देकर 10 वर्ष पूर्व हुई थी. फिर भी दामाद अशोक कुमार यादव व मृतक के सास के द्वारा मोटरसाइकिल, घरेलू फर्नीचर ओर रुपैया मायके से लाने को लेकर मेरे बेटी को प्रताड़ित किया करते थे. जिसकी जानकारी मिलने पर समय समय पर दामाद को रुपैया भी दिए ओर मोटरसाइकिल देने में असर्मथ हो गए. बुधवार को मेरा बेटा विजय कुमार व सुलेन्द्र कुमार अपने मोटरसाइकिल से अपने बहन के ससुराल गए तो मेरा दामाद अशोक कुमार यादव ने बोला कि आपकी बहन चार बजे ही कहीं भाग गई है. विजय और सुलेन्द्र के द्वारा गाँव में काफी खोजबीन किया लेकिन कुछ पता नही चल सका तो दामाद से दोनों लड़का के द्वारा पूछा गया कि मेरी बहन कहाँ है तो मेरे दामाद के द्वारा मेरे दोनो पुत्र के साथ मारपीट और गाली गलौज कर वहाँ से भगा दिया गया. गुरुवार के सुबह फिर जयपुरा पहुचकर बेटी की खोजबीन शुरू किया तो घर से दक्षिण छोटी नहर के किनारे मेरी बेटी का शव पाया गया. मुझे विश्वास है कि दामाद अशोक कुमार यादव व उनका भाई प्रमोद यादव बेटी की सास ओर शंकर यादव के द्वारा मेरी बेटी की हत्या कर लाश छुपाने व हत्या की घटना को दूसरा मोड़ देने के लिए नहर के किनारे बिजली के तार के नीचे लाश में बिजली का तार सटा कर लाश को छिपा दिया  ताकि हत्या बिजली दुर्घटना बन जाय.

मामले में जांच जारी है.

करेंट से महिला की मौत या ससुराल वालों ने की हत्या? करेंट से महिला की मौत या ससुराल वालों ने की हत्या? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.