बाइक चेकिंग के दौरान पकड़े गए युवक संदिग्ध नहीं पुलिस के भय से भागे थे

मधेपुरा शहर के सुभाष  चौक पर उस समय तैनात पुलिस बल में अफरा तरफ़ मच गयी जब एक बाइक पर सवार तीन युवक  पुलिस को देखकर भागे लेकिन पुलिस  ने पकड़ लिया। युवक संदिग्ध नहीं बल्कि पुलिस के भय से भागे थे।

बता दें कि मधेपुरा एसपी ने शहर में संदिग्ध लोगों पर नजर रखने और धड़पकड़ के लिए शहर के तीन चेक पोस्ट पर तीन कमांडो सहित आर्म्स पुलिस दस्ता को लगया गया है।

शनिवार को सुभाष चौक पर पुलिस बल आम दिनो की तरह बाइक चेकिंग कर रहे थे कि इसी बीच एक बाइक पर सवार तीन युवक की नजर तैनात कमांडो रौनक राज पर पड़ी तो युवक बाइक लेकर एक गली मे भागा. पर तबतक कमांडो और पुलिस बल अपराधी होने के आशंका पर दौड़कर युवक को पकड़ लिया । घटना को लेकर लोग जमा हो गये। पूछताछ  मे युवक ने बताया कि बाइक पर लोग तीन थे और वे पिटाई के भय से भागे। तैनात पुलिस ने तत्काल बाइक जप्त कर लिया और जुर्माना के बाद मुक्त कर दिया।

इसी बीच बाइक चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट के एक बाइक पर सवार दो युवक को पुलिस ने रोका. गाड़ी के कागजात की मांग पर युवक ने बताया जल्दी में थे, दवा लेने जा रहे हैं और कागजात न हैलमेट नहीं ले सके । पुलिस ने दोनो युवक को एक दूसरे का कान पकड़वाकर  उठक बैठक शुरू करा दिया. बाद में दोनों को छोड़ दिया। युवक की उठक बैठक देखने राहगीर सड़क पर रूक गए थे ।

घटना को देख रहे कई लोगों ने पुलिस की इस कार्यशैली को मानवाधिकार का उल्लंघन बताया है। कहा कि सरे आम बीच सड़क पर पुलिस ने जो किया यह अमानवीय व्यवहार है, एसपी को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए ।




बाइक चेकिंग के दौरान पकड़े गए युवक संदिग्ध नहीं पुलिस के भय से भागे थे बाइक चेकिंग के दौरान पकड़े गए युवक संदिग्ध नहीं पुलिस के भय से भागे थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.