मधेपुरा के चारों सीटों का हुआ फैसला, दो जदयू के और दो राजद के खाते में

 मधेपुरा विधानसभा के चारों सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं. जिले की चार सीटों में से दो पर जदयू ने फिर से अपना कब्ज़ा जमा लिया है, जबकि बाकी दो सीटें राजद के खाते में गई है.

मधेपुरा सदर, जिसे सबसे हॉट सीट माना जा रहा था, पर पूर्व राजद विधायक प्रो० चन्द्रशेखर ने फिर से अपना कब्ज़ा जमा लिया. जबकि एक अन्य सिंहेश्वर की सीट जो इससे पहले जदयू के खाते में थी, उसपर अब राजद का कब्ज़ा हो चुका है.

मधेपुरा सदर की सीट पर राजद विधायक प्रो० चन्द्रशेखर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के निखिल मंडल को पराजित किया. इसी सीट पर चुनावी मैदान में खड़े जनाधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव और लोजपा के प्रत्याशी साकार यादव भी मैदान में थे तथा चुनाव हार चुके हैं.

वहीं आलमनगर के सीट पर जदयू प्रत्याशी तथा पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ई० नवीन निषाद को पराजित किया. 

जबकि सिंहेश्वर के सुरक्षित सीट पर राजद के चंद्रहास चौपाल ने जदयू प्रत्याशी तथा पूर्व मंत्री रमेश ऋषिदेव को हराया. जिले में जदयू ने अपनी ये सीट गँवा दी है.

उधर बिहारीगंज सीट पर जदयू प्रत्याशी निरंजन मेहता ने अपना कब्ज़ा फिर से बरकरार कर लिया है. उसने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुभाषिनी यादव को पराजित किया. 

वहीं जीते हुए प्रत्याशियों ने अपनी जीत का श्रेय इलाके की जनता को दी है.

(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन/ मुरारी सिंह)

मधेपुरा के चारों सीटों का हुआ फैसला, दो जदयू के और दो राजद के खाते में मधेपुरा के चारों सीटों का हुआ फैसला, दो जदयू के और दो राजद के खाते में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.