शहीद कैप्टन आशुतोष का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, हजारों आँखें नम

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के शहीद कैप्टन आशुतोष का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ तो चारों तरफ आंसूओं का सैलाब बह गया.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों का सामना करते हुए शहीद हुए सेना के जांबाज जवान कैप्टन आशुतोष का बुधवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद कैप्टन आशुतोष के पिता रविंद्र भारती द्वारा श्रद्धांजलि दिए जाने के वक्त सभी की आंखें नम दिखी. 


घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर के जागिर गांव वार्ड नंबर 17 में श्मशान घाट पर  शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान सेना पुलिस और प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. इधर अंतिम संस्कार की अग्नि जल रही थी तो उधर पूरा गांव आंसुओं से भीगा था. पूरे गांव में पाकिस्तान मुर्दाबाद और कैप्टन आशुतोष अमर रहे के नारों से पूरा गांव गूंज उठा.

बताते चले कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद हुए मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत परमानंदपुर जागीर का लाल कैप्टन आशुतोष शहीद के पार्थिव शरीर आने की सूचना पर क्षेत्रीय लोगों का गांव में जमावड़ा लग गया. उस समय हालात ऐसे थे कि पूरे गांव में पाकिस्तान मुर्दाबाद और कैप्टन आशुतोष अमर रहे के नारों से गांव गूंज उठा. शहीद कैप्टन आशुतोष के पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही हजारों लोग पार्थिव शरीर के साथ चलकर नारे लगाते हुए गांव पहुंचे. 

इस मौके पर मधेपुरा विधायक चन्द्र शेखर यादव एवं कई दलों के नेताओं ने शहीद को श्रद्धांजलि दी और नमन किया. वहीं शहीद को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इधर अंतिम संस्कार की अग्नि जल रही थी उधर सभी की आंखों में आंसू थे और सभी मायूस होकर उसके शव को देख रहे थे. लोगों के मन में पाकिस्तान के लिए एक आक्रोश दिखाई दे रहा था कि पाकिस्तान का खात्मा करो. वहीं तिरंगे मे लिपटे शहीद आशुतोष के पार्थिव शरीर समेत सीआरपीएफ के जवान एवं पुलिस के अधिकारी सहित प्रशासन के साथ लोग नारे लगाते हुए गांव पहुंचे.

शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही शहीद के परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं मौके पर पहुंची केंद्रीय सुरक्षाबल व जवानों ने शहीद के माता पिता को ढांढस बंधवाया और केंद्रीय पुलिस बलों ने शहीद के माता-पिता को साथ लेकर शहीद की अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंचे जहां पर परिजनों ने शहीद आशुतोष को श्रद्धांजलि दी. वहीं मधेपुरा के डीएम एसपी समेत सभी दल के नेताओं ने शहीद को श्रद्धांजलि देकर नमन किया. श्रद्धांजलि के बाद शहीद के पार्थिव शरीर का रीति रिवाज के हिसाब से अंतिम संस्कार किया गया. 

इस मौके पर मधेपुरा के पुलिस समेत सीआरपीएफ के जवानों ने शहीद को आखिरी सलामी दी. शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जनपद के लोगों का अंत्येष्टि स्थल पर हुजूम देखने को मिला. आक्रोश इतना था कि अंत्येष्टि स्थल भी नारों से गूंज उठा.



शहीद कैप्टन आशुतोष का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, हजारों आँखें नम शहीद कैप्टन आशुतोष का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, हजारों आँखें नम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.