वर्चस्व की लड़ाई में युवक की गई जान, गोली मार कर हुई हत्या

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के रतनपुरा पंचायत के संगीतवा में बुधवार की रात्रि अज्ञात बदमाशों ने 35 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है. 

मृतक की पहचान गम्हरिया थाना क्षेत्र के फुलकाहा गांव निवासी 35 वर्षीय श्याम यादव के रूप में हुई है. हालांकि मृतक के ऊपर कई थानों में लूटपाट सहित अन्य मामला भी दर्ज बताया जा रहा है. घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. 

मिली जानकारी के अनुसार रतनपुरा पंचायत के संगीतवा बहियार में जब गुरुवार की सुबह ग्रामीण शौच के लिए निकले तो एक युवक का शव सड़क किनारे पड़ा था. ग्रामीणों ने इसकी सूचना घैलाढ़ थानाध्यक्ष को दी. पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्तपताल ले गई, जहां मृतक की पत्नी ने शव की पहचान की. घटना स्थल से पुलिस ने एक बाईक, एक देशी कट्टा एवं तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि शव की पहचान कर ली गई है. जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं मृतक के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार यह वर्चस्व की लड़ाई गांव के ही पड़ोसी मोहन यादव व मृतक के पिता केलू यादव से 50 वर्षो से चलता आ रहा है. लड़ाई के शुरुआती दौर में कल्लू यादव के चाचा-चाची की हत्या मोहन यादव के परिजनों ने मिलकर किया था. उसी का बदला को लेकर 2011 में मृतक श्याम यादव ने मोहन यादव को दबिया से काटकर हत्या कर दिया था. फिर मोहन यादव के परिजनों ने 2013 में मृतक श्याम यादव की मां की हत्या कर दिया था. फिर उसके बदले में मृतक श्याम यादव ने फरवरी में मोहन के पुत्र नारायण यादव को गोली मारकर हत्या कर दिया था.

वर्चस्व की लड़ाई में युवक की गई जान, गोली मार कर हुई हत्या वर्चस्व की लड़ाई में युवक की गई जान, गोली मार कर हुई हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.