दो आतंकियों को ढेर कर शहीद हो गया मधेपुरा का वीर सपूत

मधेपुरा जिले के वीर सपूत पहले भी देश की रक्षा के लिए प्राण गंवाते रहे हैं. ताजा घटना में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके आतंकियों के घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान बीएसएफ के एक कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए। 

हालांकि इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया है। मृतक कैप्टन आशुतोष कुमार मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला वार्ड-17 के रहने वाले थे। उनके पिता रविन्द्र भारती घैलाढ़ पशु अस्पताल में अनुसेवक हैं। आशुतोष को दो साल पूर्व ही नौकरी लगी थी। वह नौ माह से बॉर्डर पर तैनात थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद कैप्टन आशुतोष के घर समेत गांव में मातम पसर गया है। आशुतोष दो बहन और एक भाई थे। आशुतोष के पिता को शाम 5 बजे के आसपास उनके शहीद होने की सूचना दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की अहले सुबह बीएसएफ के 12 जवानों की टीम पाकिस्तान बार्डर से सटे माछिल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान पांच आतंकियों को घुसपैठ करते देखा गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें कैप्टन आशुतोष ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि बाद में आतंकियों की गोलीबाड़ी में आशुतोष समेत चार जवान शहीद  हो गए। जबकि कुछ अन्य के घायल होने की सूचना है। इस कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए हैं। उनके पास से एके 47 भी जब्त किए गए हैं।

मधेपुरा के इस लाल के शहीद होने से इलाके में लोगों की संवेदना इस बहादुर के परिवार से जुड़ गई हैं.

दो आतंकियों को ढेर कर शहीद हो गया मधेपुरा का वीर सपूत दो आतंकियों को ढेर कर शहीद हो गया मधेपुरा का वीर सपूत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.