वाटर सप्लाई प्लांट तथा किराना दुकान में दीपावली की रात आग लगने से 15 लाख की संपत्ति राख

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अन्तर्गत श्रीनगर थाना क्षेत्र के परमानंदपुर पंचायत के वार्ड नं०-5 स्थित एक निजी वाटर सप्लाई प्लांट तथा एक अन्य किराना दुकान में दीपावली की रात आग लगने से करीब 15 लाख से ऊपर मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गई. 

इस संबंध में पीड़ित वाटर सप्लाई प्लांट के मालिक अमरेंद्र साह ने बताया कि बीती रात करीब 8 बजे उनके पानी सप्लाई प्लांट में अचानक आग लग गई, जिसके कारण देखते ही देखते सारा सामान जलकर राख हो गया. 

उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग से लोन लेकर उन्होंने पानी सप्लाई प्लांट स्थापित कर स्वरोजगार शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आग से उनका 15 लाख  मूल्य के करीब प्लांट का सारा मशीन सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. वहीं प्लांट के बगल में शोएब खान का एक कपड़ा दुकान और उसमें रखे करीब दो लाख रुपए मूल्य का सारा सामान भी आग के भेंट चढ़ गया. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह काफी मशक्कत के वाद चापाकल के सहारे आग पर काबू पाया जा सका. 

पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि इस संबंध में थानाध्यक्ष अरुण कुमार और सीओ जयप्रकाश राय को आवेदन दिया जा रहा है. अंचलाधिकारी जयप्रकाश राय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राजस्व कर्मचारी को भेजकर जांच कराया जा रहा है. जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही समुचित कार्रवाई की जाएगी.

इधर प्रखंड के टिकुलिया चौक पर शनिवार की रात मोमबत्ती की चिंगारी से इलेक्ट्रोनिक दुकान में आग लगने से कम्प्यूटर, प्रिंटर ,लैपटॉप आदि तकरीबन दो लाख रूपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गया। 

जबकि टिकुलिया गांव में ही शनिवार को आग लगने से एक दो घर समेत हजारों रुपये की सम्पत्ति जलकर खाक हो गया। इधर रहटा पंचायत में अचानक आग लगने से दो महादलित परिवार का दो घर समेत एक लाख रूपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गया।

सीओ जयप्रकाश राय ने पुष्टि करते हुए बताया कि राजस्व कर्मचारी को जांच कर रिपोर्ट सम्पर्पित करने का आदेश दिया गया है।जांच रिपोर्ट आते ही आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली सहायता राशि देने की समुचित कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी, मधेपुरा टाइम्स)

वाटर सप्लाई प्लांट तथा किराना दुकान में दीपावली की रात आग लगने से 15 लाख की संपत्ति राख वाटर सप्लाई प्लांट तथा किराना दुकान में दीपावली की रात आग लगने से 15 लाख की संपत्ति राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.