गम्हरिया: लोकतंत्र के मालिकों में खूब दिखा दम, 61% मतदान

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड में लोकतंत्र के मालिकों में खूब दिखा दम, लोगों ने जमकर डाला वोट.

सुबह की ठंड और मौसम सुहाना, लोकतंत्र के मालिक चले अपने सेवक को चुनने, चहरे पर थी गजब की मुस्कान. 

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लम्बी लाइन लगनी शुरू हो गई. दोपहर तक गम्हरिया प्रखंड में लगभग 39 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे. इसके बाद भी मतदाताओं की कतार कम नहीं हो रही थी. लोगों का यह उत्साह, किसी उत्सव से कम नजर नहीं आ रहा था. गम्हरिया, बभनी भेलवा, औराही एकपरहा पंचायत, ईटवा जीवछपुर, जगवनी और चिकनी फुलकाहा में भी वोटर का उत्साह चरम पर था. शुरूआती दौड़ में वोट प्रतिशत धीमी गति में था लेकिन ज्यों-ज्यों दिन में गर्मी बढ़ती जा रही उधर मतदान प्रतिशत भी बढ़ता जा रहा था. शाम ढलते-ढलते मतदाताओं ने अपना दम खम दिखाया और मधेपुरा विधानसभा के अठारह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम मशीन का बटन दबाकर लॉक कर दिया. 

गौरतलब हो कि लोकतंत्र के मालिकों ने किसे चाहा और किसे नकारा यह दस नम्बर को तय होगा परन्तु जो उत्साह वोटरों ने दिखाया वह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत है. हालांकि 3 बजे तक गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में 50% मतदान हुआ था, गम्हरिया में 5 बजे तक 61% मतदान हुआ.


गम्हरिया: लोकतंत्र के मालिकों में खूब दिखा दम, 61% मतदान गम्हरिया: लोकतंत्र के मालिकों में खूब दिखा दम, 61% मतदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.