अस्पताल के ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों का होगा कोरोना टेस्ट- डॉ राजेश कुमार

कोरोना के मामले बढ़ते देख बिहार सरकार ने सतर्कता बढ़ा दी है. अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नॉन-कोविड अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी. सामान्य ओपीडी में पहुंचे मरीजों को भी रैपिड एंटीजन जांच करानी होगी. 

मामले में जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज के स्वास्थ प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन एवं डॉ राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों के पहले आरटीपीसीआर द्वारा कोविड-19 की जांच व्यवस्था शुरू हो गई है. 

लक्षण संबंधी सवाल पूछेंगे: ओपीडी में आने वाले मरीजों से एक फॉर्म भरवाया जाएगा, जिसमें उनके लक्षण संबंधी सवाल पूछे जाएंगे. हालांकि, जांच ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों की होगी. जिन मरीजों को लक्षण होने के बावजूद एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आएगा, उन्हें आरटीपीसीआर जांच के लिए कहा जाएगा.

वहीं स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज के स्वास्थ्य प्रबंधक शहाबुद्दीन ने बताया कि आज ओपीडी में आए 88 मरीजों का कोरोना टेस्ट हुआ. जबकि कैंप लगाकर 97 लोगों का ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्ट हुआ लेकिन एक भी कोविड-19 के मरीज नहीं पाए गए.

अस्पताल के ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों का होगा कोरोना टेस्ट- डॉ राजेश कुमार अस्पताल के ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों का होगा कोरोना टेस्ट- डॉ राजेश कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.