चौसा की श्वेता ने नीट परीक्षा में की सफलता हासिल, बधाईयों का दौर शुरू

 नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) 2020 के परिणाम घोषित कर दिए है. इसमें मधेपुरा जिले के चौसा की श्वेता राज ने ऑल इंडिया 19904 वीं रैंक हासिल की है. 

उन्होंने कुल 720 अंकों में से 600 अंक हासिल किए हैं. नीट परीक्षा में सफल होने पर श्वेता के घर में खुशी का माहौल है. 

श्वेता ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई करते हुए आगे बढ़ा जाए तो हम लक्ष्य हासिल कर सकते हैं.  किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए दृढ़ निश्चय और आत्मविश्वास जरूरी है. पढ़ाई पूरी प्लानिंग के साथ करती थी. सुबह उठने के साथ ही दिनभर क्या-क्या पढऩा है, यह तय कर लेती थी. तीनों विषयों को बराबर टाइम देती थी. अपनी सफलता के लिए नियमित पढ़ाई को सबसे अच्छा माध्यम बताया.

उन्होंने कहा कि यदि कोई टॉपिक समझ नहीं आता है तो उसके लिए बार-बार कोशिश करती रहती हूँ. रोजाना करीब छह घंटे सेल्फ स्टडी करती थी. इसमें डेढ़ से दो घंटे के स्लॉट में पढ़ाई करती थी. बायोलॉजी पढऩा अच्छा लगता था, इसके अलावे परिवार में कोई डॉक्टर नहीं है, इसी कारण मैंने यह क्षेत्र चुना. फिलहाल तो एमबीबीएस करने की तैयारी है.

श्वेता बताती हैं कि मेरी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता एवं गुरूजन हैं जिनके सही मार्गदर्शन में मैं आज नीट परीक्षा में सफल हो पाई हूँ. मालूम हो कि श्वेता की माता कल्याणी कुमारी और पिता दिनेश साह दोनों पेशे से शिक्षक हैं.

श्वेता की सफलता पर बाबा विशु राउत इंटर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर उत्तम कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ सुरेश प्रसाद साह, प्रोफेसर शंकर प्रसाद मंडल, शिक्षक विजय पासवान, गौतम कुमार गुप्त, श्रवण कुमार सुमन,  सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के संरक्षक सत्य प्रकाश गुप्ता विदुर जी, अध्यक्ष याहिया सिद्दिकी, सचिव संजय कुमार सुमन, वरीय सदस्य जवाहर चौधरी, आरीफ आलम, शेफाली कुमारी, नरेश प्रसाद साह, संजय कुमार, डॉ अंजू, अखिलेश कुमार, संजीवानंद ने बधाई दी है तथा बेहतर भविष्य की कामना की है.



चौसा की श्वेता ने नीट परीक्षा में की सफलता हासिल, बधाईयों का दौर शुरू चौसा की श्वेता ने नीट परीक्षा में की सफलता हासिल, बधाईयों का दौर शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.