समस्या: बीएसएनएल हाई स्पीड फ़ाइबर ऑप्टिक कनेक्शन की आंखमिचौली से उपभोक्ता परेशान

पिछले वर्ष जब बी०एस०एन०एल ब्रॉड बैंड से परेशान मधेपुरा जिले के उपभोगताओं को फ़ाइबर केबल इंटरनेट उपलब्ध हुआ था तो आम जन में इनेटेरनेट स्पीड को लेकर एक आस जगी थी। 

परंतु इधर उपभोक्ता फिर उसी पुराने परेशानी वाले दौर में लौट रहे हैं। आए दिन फ़ाइबर केबल के तकनीकी समस्याओं के कारण इंटरनेट फेल हो जाता है। उपभोक्ता द्वारा शिकायत करने पर अधिकारी द्वारा कहा जाता है कि यह समस्या ऊपर से है। आम जनता भी उनके आश्वासन पर ऊपर वाले पर ही भरोसा करके लम्बा चौड़ा बिल भरने को मजबूर होते हैं। फ़ाइबर केबल इंटरनेट के लिए प्राइवेट फ्रेंचाइजी कनेक्शन देती है और नेटवर्क का काम  बी०एस०एन०एल स्वयं देखती है। 

परेशान कई उपभोगता कह रहे हैं कि अगर फ़ाइबर केबल इंटरनेट की स्थिति में जल्द सुधार नहीं होती है तो सामूहिक रूप से वे कनेक्शन कटवा लेंगे । कुछ उपभोगताओं ने कहा कि लॉकडाउन में पेमेंट लेट से करने पर भी बार बार कनेक्शन को काटा गया है। लेट बिल होने पर फ़ाइन भी लिया गया है इस कारण जितना भी दिन बी०एस०एन०एल हाई स्पीड फ़ाइबर फेल रहा हैं उसका रेंटल माफ़ होना चाहिए। मधेपुरा में बी०एस०एन०एल हाई स्पीड फ़ाइबर केबल के अलावे रेल वाईर और एयरटेल फ़ाइबर ऑप्टिक भी विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

चुनाव के मद्देनज़र हाई स्पीड इंटरनेट की ज़रूरत आम जन के साथ साथ बाहर से आए अधिकारियों को भी होगी। चूंकि कोरोना के कारण से अधिकांश चुनाव समबंधित काम, मीडिया का सारा काम इंटरनेट आधारित ही होगी ऐसे स्थिति में बी०एस०एन०एल हाई स्पीड फ़ाइबर नेट का दुरुस्त रहना और भी ज़्यादा ज़रूरी है।

(नि. सं.)

समस्या: बीएसएनएल हाई स्पीड फ़ाइबर ऑप्टिक कनेक्शन की आंखमिचौली से उपभोक्ता परेशान समस्या: बीएसएनएल हाई स्पीड फ़ाइबर ऑप्टिक कनेक्शन की आंखमिचौली से उपभोक्ता परेशान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 12, 2020 Rating: 5

1 comment:

  1. You can complain on BSNL site and if the complain is not closed in 7 days then you will get discount for 7 days in next bill. Please read the rule.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.