मधेपुरा में विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम-एसपी का महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस

तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर मधेपुरा में मंगलवार 13 तारीख से नामांकन प्रक्रिया चारों विधानसभा के लिए शुरू हो गई है. हालांकि पहले दिन चारों विधानसभा में से किसी भी विधानसभा क्षेत्र में एक भी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा नहीं भरा. 

दूसरी ओर देर शाम समाहरणालय सभागार में डीएम नवदीप शुक्ला एवं एसपी योगेंद्र कुमार ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां पत्रकारों से साझा की. डीएम नवदीप शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिसूचना एवं नाम निर्देशन दाखिल किए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ तिथि 13 अक्टूबर 2020 से शुरू होकर 20 अक्टूबर 2020 तक चलेगी. नाम निर्देशन पत्र के संवीक्षा की तिथि 21 अक्टूबर 2020 है. जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2020 है. उन्होंने बताया कि मतदान करने की तिथि 7 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक है. मतगणना की तिथि 10 नवंबर 2020 है.

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के सफल संचालन के परिपेक्ष्य में विभिन्न प्रकार के सूचनाओं के आदान-प्रदान करने एवं प्राप्त शिकायतों/सुझावों के त्वरित निष्पादन हेतु जिला संपर्क केंद्र सह वोटर हेल्पलाइन केंद्र का निर्माण किया गया है. मधेपुरा जिले में चार विधानसभा क्षेत्र है. इन चारों विधानसभा क्षेत्र में कुल 1869 मतदान केंद्र बनाया गया है. जिले भर से 12 लाख 93 हजार 428 मतदाता मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे. वहीं शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर जिले में सुरक्षा का व्यापक इंतेजाम किए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर नजर एसपी योगेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मधेपुरा जिले में कुल 21 जगहों पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जो लगातार से संचालित किए जा रहे हैं. जिले में लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पिछले कई दिनों में छापेमारी के दौरान कई उपलब्धियां भी मिली है. 

मधेपुरा में विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम-एसपी का महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस मधेपुरा में विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम-एसपी का महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.