कठिन संघर्ष से बेहतर रैंक कर सुमित ने नीट में पाई सफलता

कहते हैं ईमानदारी से किया मेहनत बेकार नहीं जाता है और यदि मेहनत जूनून से किया जाय तो सफलता की बेहतर मंजिल पाई जा सकती है. मधेपुरा के सुमित ने पिछले वर्ष के नीट के रिजल्ट में अच्छा रैंक नहीं मिलने पर हिम्मत नहीं हारी और लगन के साथ और अधिक मेहनत कर नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट) 2020 की परीक्षा में बेहतर स्थान पाया है.

जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 17 के सुमित श्रीवास्तव को नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट) 2020 की परीक्षा में 720 में 587 अंक प्राप्त हुए हैं. सुमित को कैटगरी रैंकिंग 11919 मिला है जबकि ऑल इंडिया रैंकिंग 26538 है. गत वर्ष की नीट की परीक्षा में सुमित को ऑल इंडिया रैंकिंग 53000 से अधिक मिला था. अपनी सफलता पर सुमित कहते हैं कि लक्ष्य भले ही कठिन हो, पर संघर्ष के रास्ते ही बेहतर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. 

सुमित अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता डॉ. सीमा कुमारी तथा व्यवहार न्यायालय, मधेपुरा में कार्यालय अधीक्षक पिता आनंद श्रीवास्तव को देते हैं और कहते हैं कि कठिन समय में भी वे हमेशा मनोबल बढ़ाते रहे हैं.
(नि. सं.)
कठिन संघर्ष से बेहतर रैंक कर सुमित ने नीट में पाई सफलता कठिन संघर्ष से बेहतर रैंक कर सुमित ने नीट में पाई सफलता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.