गांधी जी के आदर्श पर चलकर ही हो सकता है नए भारत का निर्माण: नवदीप शुक्ला

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलकर ही नए भारत का निर्माण हो सकता है. उक्त बातें डीएम नवदीप शुक्ला ने शुक्रवार को गांधी जयंती के मौके पर समाहरणालय स्थित महात्मा गांधी के प्रतिमा को नमन करने के बाद कही. 


डीएम श्री शुक्ला ने कहा कि सत्य और अहिंसा ऐसे दो हथियार हैं जिनके माध्यम से हम जिंदगी के किसी भी जंग को जीत सकते हैं. खासकर स्वच्छता पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छ वातावरण में रहकर ही मनुष्य की छवि स्वच्छ और सुंदर हो सकती है. उन्होंने लोगों से स्वच्छ और सुंदर समाज बनाने का आग्रह किया. इस मौके पर एडीएम शिवकुमार शैव, समाजसेवी सह साहित्यकार डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, आईटी प्रबंधक तरुण कुमार समेत अन्य पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. 

मौके पर मौजूद डॉ. मधेपुरी ने कहा कि सत्य-अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान के उदघोषक पीएम लालबहादुर शास्त्री दोनों का जन्म दिन दो अक्टूबर को ही पड़ता है. यहां गांधी की दो प्रतिमाएं हैं किंतु पूर्व पीएम शास्त्री की एक भी प्रतिमा नहीं है, लिहाजा उनकी प्रतिमा बनायी जाएगी. बता दें कि पराधीन भारत में स्वाधीन सोच रखने वाले रास बिहारी लाल मंडल, इतिहास पुरुष शिवनंदन प्रसाद मंडल तथा समाजवादी चिंतक भूपेन्द्र नारायण मंडल की प्रतिमाऐं स्थापित करने में डॉ. मधेपुरी ने अग्रणी भूमिका निभायी है. इसलिए श्री शास्त्री की प्रतिमा बनाना आवश्यक है ताकि शास्त्री के नारे यहां के किसानों व जवानों में नित नूतन ऊर्जा का संचार करता रहेगा.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

गांधी जी के आदर्श पर चलकर ही हो सकता है नए भारत का निर्माण: नवदीप शुक्ला गांधी जी के आदर्श पर चलकर ही हो सकता है नए भारत का निर्माण: नवदीप शुक्ला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.