नशे के शिकार युवकों से परेशान हो रहे शहरवासी, नए पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की उम्मीद

शराबबंदी के बाद युवाओं में नशे के तौर पर कोरेक्स, सनफ़्लिक्स, गाँजा जैसे सूखे नशे का प्रचलन बहुत ज्यादा बढ़ा है. इस प्रकार के नशे से युवाओं में सही गलत का निर्णय लेने जैसी शक्तियों की कमी आ जाती है, जिस कारण वो पहले छोटे और बाद में बड़े-बड़े घटनाओं को अंजाम देते हैं. 


मधेपुरा में भी युवाओं के बीच कोरेक्स जैसे दवाई का सेवन नशे के तौर पर बढ़ने की बात बताई जाती है है और लूटपाट, झपटमार और मारपीट जैसी घटनाओं के पीछे भी इनकी संलिप्तता बताई जाति है. झपटामार के द्वारा फ़ोन छीनने की घटना शहर में आम हो गयी है. ताजा घटना में अंशु कुमार नाम के युवक का फ़ोन भी पूर्वी बायपास में झपटामार के द्वारा छीना गया, जिसकी लिखित जानकारी थाने में दी गयी है. स्थानीय नागरिकों और प्रत्यक्षदर्शियों के और सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर फ़ोन छीनने वाले युवक की पहचान भी हुई और जिसकी जानकारी भी थाने को लिखित रूप में प्रदान की गयी. नशे के कारण आदतन अपराधी हो चुके युवक लगातार इस प्रकार के घटना को शहर में अंजाम दे रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक सम्पूर्ण जिले और शहर के कई हिस्सों में में इस प्रकार के नशेरियों की सक्रियता है. पंचमुखी चौक, पार्क, बस स्टैंड, टी.पी. कॉलेज के पीछे का हिस्सा, जेनरल हाई स्कूल का मैदान, तुलसी वस्त्रालय के आस-पास, भिरखी ढाला, स्टेशन, पश्चिमी बाईपास पेट्रोल पम्प के आस-पास जैसे जगह पर इनका ख़ास अड्डा है. 

आगामी चुनाव के मद्देनज़र इस प्रकार के अतिसंवेदनशील इलाके में इस प्रकार की अड्डे बाज़ी किसी भी अप्रत्याशित घटना का कारण बन सकती है. कोरेक्स गैंग से लगातार शहरवासी परेशान हैं. नए पुलिस कप्तान के आने पर शहर के लोगों में बदलाव की उम्मीद बढ़ी है.

नशे के शिकार युवकों से परेशान हो रहे शहरवासी, नए पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की उम्मीद नशे के शिकार युवकों से परेशान हो रहे शहरवासी, नए पुलिस अधीक्षक से  कार्रवाई की उम्मीद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.