बिना कागजात के पशुओं को ले जा रहे मिनी ट्रक को पुलिस ने पकड़ा

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र में पुलिस ने रविवार के सुबह करीब 4:30 बजे पशु से लदे एक ट्रक को पकड़ा. 

तलाशी के दौरान वाहन से तेरह पशु बरामद हुए, वहीं पुलिस ने गाड़ी चालक को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू किया तो चालक ने बताया कि गाड़ी सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के सिमराही निवासी सुनील चौधरी का है जो सिंहेश्वर प्रखंड के झिटकिया गांव से पशुओं को सुपौल जिला के सिसौनी निवासी मोहम्मद गुड्डू के द्वारा पशु खरीद कर ले जाया जा रहा था. 

वहीं पुलिस ने चालक नवीन राम, गाड़ी मालिक सुनील चौधरी सहित अन्य तस्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. गाड़ी मालिक और चालक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पशु तस्कर की तलाश शुरू कर दी गई है. थाना अध्यक्ष मनोज कुमार बच्चन ने बताया कि थाना क्षेत्र के उत्पाद बैरियर पर सूचना मिली कि कुछ पशु तस्कर पशुओं को वाहन से सिंहेश्वर के झिटकिया से लेकर सुपौल जिला के सिसौनी ले जा रहे थे. इसी बीच एक ट्रक आते हुए दिखाई दिया जब उसको रोका गया और तलाशी लिया गया तो ट्रक से पशुओं की बरामदगी की गई. पशुओं को सही तरीके से नहीं रखा गया गया था, वे तकलीफ में थे. पशुओं से सम्बंधित कोई कागजात भी नहीं प्रस्तुत किया गया. हालांकि बताया गया कि एक छोटे ट्रक पर इस तरह पशुओं को लोड करके ले जाना जिस तरह अनाज के बोरी को लोड किया जाता है. उसी तरह पशु को लोड कर ले जाना पशु क्रूरता कहलाता है. 

वहीं थाना अध्यक्ष मनोज कुमार बच्चन ने बताया कि सभी पशुओं को गाड़ी से उतार कर डॉक्टरों की टीम बुलाकर सभी का इलाज करवाया जा रहा है और सभी पशुओं के लिए चारा की भी व्यवस्था की गई है.

बिना कागजात के पशुओं को ले जा रहे मिनी ट्रक को पुलिस ने पकड़ा बिना कागजात के पशुओं को ले जा रहे मिनी ट्रक को पुलिस ने पकड़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.