चोरी की ट्रेक्टर के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

मधेपुरा शहर के भीरखी नवटोलिया से एक माह पूर्व चोरी गयी ट्रेक्टर को सदर थाना पुलिस ने ट्रेक्टर सहित दो बदमाश को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है.

थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को शहर के भीरखी नवटोलिया से अज्ञात बदमाशों ने सड़क के किनारे खड़ी एक ट्रेक्टर और टेलर को चोरी कर ले गये थे. घटना को लेकर मुरलीगंज थाना क्षेत्र के परमानन्दपुर निवासी सह ट्रेक्टर मालिक संतोष कुमार ने आवेदन देकर कहा कि ट्रेक्टर अपने फुफेरे भाई भीरखी नवटोलिया वार्ड नंबर 21 निवासी कैलाश यादव को ट्रेक्टर भाड़ा  चलाने के दिया था. 20 अगस्त को रत्नेश कुमार ने जानकारी दिया कि ट्रेक्टर और टेलर अज्ञात बदमाश रात 3 बजे के आसपास चोरी कर ले गए. चोरी हुए ट्रेक्टर स्वराज जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर बी.आर. 43 जी. 4253 है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को लेकर मामला दर्ज करते हुए ट्रेक्टर की खोज के लिए एएसआई ह्रदय लाल राम के नेतृत्व में टीम बनाया गया. टीम ने घटना स्थल के आसपास के कथित बदमाशों को हिरासत में लेकर भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली. इसी दौरान 14 सितंबर को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सहरसा के एक गैरेज में एक टेलर का पेन्ट बदलने के लिए दिया गया है. पुलिस ने तत्काल सहरसा पहुंच कर टेलर की जांच की तो चोरी हुई ट्रेक्टर का टेलर पाया. पुलिस ने तत्काल टेलर को कब्जा में लेते हुए गैरेज मालिक से पूछताछ में पता चला कि मिठाई का वकील यादव नाम के युवक ने टेलर रंग करने दिया. टीम ने तत्काल मिठाई में वकील की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की लेकिन वह फरार हो गया. 

इसी बीच बदमाशों द्वारा 19 सितम्बर को ट्रेक्टर को नेपाल ले जाया जा रहा था लेकिन सुपौल जिले के पीपरा थाना में जारी चेकिंग देखकर बदमाश ट्रेक्टर को सड़क के किनारे छोड़ कर फरार हो गए. पुलिस की सूचना पर ट्रेक्टर को बरामद कर लाया गया.

थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि 19 की रात एएसआई हृदय लाल राम के नेतृत्व में कमांडो दस्ता सहित पुलिस बल ने मिठाई के वकील यादव के घर छापेमारी कर गिरफ्तार किया फिर उनके निशानदेही पर छोटू कुमार को गिरफ्तार किया. दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. दोनों को न्यायालय ने जेल भेज दिया.

चोरी की ट्रेक्टर के साथ दो बदमाश गिरफ्तार चोरी की ट्रेक्टर के साथ दो बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.