मधेपुरा को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, 1474.4 करोड़ की लागत से फोर लेन पुल का हुआ वर्चुवल शिलान्यास

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार और खास कर मधेपुरा के लोगों को एक बड़ी सौगात दी है. पीएम ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एनएच 106 बीरपुर से बिहपुर वाली सड़क में फुलौत के पास एक मेगा ब्रिज का शिलान्यास किया है. 


यह ब्रिज 10 किलोमीटर लम्बी होगी और लगभग 15 सौ करोड़ की लगत से बनेगी. बताया जाता है आगामी तीन साल के अन्दर पुल बनकर तैयार होगा. हालाँकि यह महत्वपूर्ण सड़क दक्षिण बिहार को नेपाल से सीधे जोड़ेगी. यह सड़क सामरिक रूप से भी काफी महत्वपूर्ण बताया जाता है. 

मौके पर मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल परिसर में पीएम के वीडियो कांफ्रेंसिंग का लाइव प्रसारण हुआ. जहाँ बिहार सरकार के विधि सह लघु सिचाई मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव, बिहारीगंज जदयू विधायक निरंजन मेहता, भाजपा के जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, जदयू जिला अध्यक्ष बिजेंद्र नारायण यादव सहित जिले के डीएम नवदीप शुक्ला एवं एसपी संजय कुमार के अलावे एनएच के अधिकारी और जिला प्रशासन के दर्जनों अधिकारी मौजूद रहे. 

बता दें कि इस मौके पर स्थानीय मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि आज कोशी के विकास में एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है. इस पुल का इंतजार इलाके के लोगों को कई दशक से था जो आज पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों के सपने को साकार कर दिया है. पुल के शिलान्यास से स्थानीय लोगों में काफी ख़ुशी की लहर है और स्थानीय लोग बता रहे हैं कि अब नौगछिया एवं भागलपुर की दूरी जहाँ दो से तीन घंटों में तय होती थी अब इस पुल के निर्माण हो जाने से महज 15 मिनट में तय होगी.

मधेपुरा को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, 1474.4 करोड़ की लागत से फोर लेन पुल का हुआ वर्चुवल शिलान्यास मधेपुरा को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, 1474.4 करोड़ की लागत से फोर लेन पुल का हुआ वर्चुवल शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.