सामूहिक हड़ताल पर गए किसान सलाहकार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड में किसान सलाहकारों के लंबित मांगों की पूर्ति नहीं होने से नाराज सभी किसान सलाहकार 31 अगस्त से सामूहिक हड़ताल पर चले गए.

साथ ही बुधवार को सरकार के इस रवैये के खिलाफ प्रखंड मुख्यालय के किसान भवन के समक्ष आक्रोशपूर्ण पर्दशन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए किसान सलाहकार संघ के प्रखंड अध्यक्ष जे.पी. यादव ने बताया कि 20 अगस्त को कृषि विभाग एवं बिहार सरकार के समक्ष अपनी मांगों से संबंधित पत्र दिया गया था, जिस पर विभाग या सरकार द्वारा अब तक किसी भी प्रकार का सकारात्मक निर्णय नहीं दे कर डराने, धमकने का कार्य किया जा रहा है. 

विभागीय पदाधिकारी के दोष पूर्ण रवैया एवं सरकार की किसान सलाहकारों के प्रति संवेदनहीनता के विरुद्ध संयुक्त मोर्चा बिहार के तत्वावधान में सभी किसान सलाहकारों के द्वारा 31 अगस्त से लेकर 10 सितंबर तक जाना पड़ा. साथ ही यह भी कहा कि इस हड़ताल के बावजूद अगर सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती है तो बाध्य हो कर यह आंदोलन और भी तेज किया जाएगा और इसकी सारी जबावदेही बिहार सरकार के कृषि विभाग की होगी. 

मौके पर सलाहकार विजय कुमार, राजेश कुमार, चंदन कुमार, लीलानंद कुमार, विपिन कुमार, सुमन कुमार, नंदकिशोर कुमार आदि उपस्थित थे.
सामूहिक हड़ताल पर गए किसान सलाहकार सामूहिक हड़ताल पर गए किसान सलाहकार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.