'यह कैसा सुशासन जहां रोज चल रही गोली, हो रही है हत्या': प्रो0 चंद्रशेखर

हत्या, लूट, डकैती के मामलों से जिला थर्राया हुआ है. अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है कि जिस प्रखंड में जदयू के प्रखंड अध्यक्ष की कुछ दिनों पहले हत्या हुई वहां एक बार फिर तीन लोगों पर गोली बरसती है और दो की मौत हो जाती है एक जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रहा है. 

खास बात यह  है कि एक ही अपराधी द्वारा घूम-घूम कर 6 किलोमीटर के दायरे में तीन व्यक्ति को गोली मार दी गई और पुलिस सोती रही. इस तरह की घटना संभवतः पूरे भारत में इकलौती होगी.

अगर मुख्यमंत्री जी से कामकाज नहीं संभल रहा है तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए. वह लोगों को ठगना बंद करें. उक्त बातें पूर्व मंत्री राजद विधायक प्रो0 चंद्रशेखर ने बुधवार को ये बाते कही. उन्होंने कहा कि उदाकिशुनगंज एवं मधेपुरा अनुमंडल में दर्जनों राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. सुशासन के नाम पर लूट तंत्र जारी है. अपराधियों को खुली छूट मिली हुई है. आपराधिक घटनाओं से पूरा बिहार कराह रहा है. उन्होंने कहा कि महांगठबंधन परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहा है.

NCRB की रिपोर्ट ने बिहार में अपराध का सच सबके सामने ला दिया है. ब्यूरो ने वर्ष 2018 के लिये जारी अपनी रिपोर्ट में देश भर के 19 मेट्रोपॉलिटन शहरों में होने वाली हत्याओं में पटना को पहले स्थान पर रखा है, तो वहीं अपराध के मामले में बिहार पांचवे स्थान पर है. पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के ब्यूरो के हिसाब से यह आंकड़ा है अगर वर्तमान में फिर से एक बार आंकड़े लिए जाए तो बिहार हर अपराध में शायद देश में प्रथम स्थान पर आ जाएगा. सरकार अगर आए दिन लगातार वाहन चेकिंग के नाम पर हो रहे पुलिसिया जुल्म एवं संज्ञेय अपराध के दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करती है तो निर्णायक संघर्ष किया जाएगा. 

इस अवसर पर CPIM के राज्य कार्यकारिणी सदस्य गणेश मानव, राजद के प्रदेश महासचिव देवकिशोर यादव, CPI के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, जिला राजद के प्रधान महासचिव नजीरउद्दीन नूरी, युवा राष्ट्रीय जनता दल की जिला अध्यक्ष अनिता कुमारी एवं SFI के जिला उपाध्यक्ष चंद्रकिशोर यादव आदि उपस्थित थे.

'यह कैसा सुशासन जहां रोज चल रही गोली, हो रही है हत्या': प्रो0 चंद्रशेखर 'यह कैसा सुशासन जहां रोज चल रही गोली, हो रही है हत्या': प्रो0 चंद्रशेखर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.