मास्क जांच अभियान से अगस्त माह में 27900 रुपए तथा वाहन जांच से 5 लाख रुपए जुर्माना वसूल

कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन के तहत 01 से 31 अगस्त तक सदर पुलिस ने शहर में बिना मास्क के घूम रहे 558 लोगों से 27900 रुपए जुर्माने की वसूली की. 

सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि एसपी संजय कुमार के निर्देश पर जारी लॉकडाउन के दौरान मास्क जांच अभियान नियमित रुप से चलाया गया. इस दौरान एक से 31 अगस्त तक बिना मास्क के शहर में घूम रहे 558 लोगों को पकड़ा गया. प्रति व्यक्ति 50 रुपए की दर से की गयी जुर्माना में कुल 27900 रुपए की वसूली की गयी. वसूली गयी राशि को जिला स्वास्थ्य समिति के खाते में जमा करा दिया गया है. 

श्री सिंह ने बताया कि 18 अगस्त को शहर में बिना मास्क के घूम रहे सर्वाधिक 43 लोगों को पकड़ा गया, जबकि 13 अगस्त को सबसे कम दस लोगों से जुर्माने की वसूली की गयी. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू रहने तक यानी छह सितंबर तक मास्क जांच अभियान जारी रहेगा. लोगों से अपील की गयी है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वे बिना मास्क के घर से न निकले.

वाहन जाँच के दौरान अगस्त माह में 501 बाइक चालकों से वसूली गयी पांच लाख रुपए जुर्माना

मधेपुरा एसपी संजय कुमार के निर्देश पर लॉकडाउन के दौरान सदर थाना क्षेत्र में जारी बाइक जांच अभियान के दौरान सदर पुलिस ने 501 बाइक चालकों से कुल 500500/ रुपए बतौर जुर्माना राशि की वसूली की. वसूली गयी राशि को जिला परिवहन विभाग के खाता में जमा करा दिया गया है. 

सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बिना हेलमेट व कागजात के शहर में घूमने वाले बाइक चालकों के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर पुलिस पोस्ट बनाकर बाइक की जांच की जा रही है. इस दौरान एक से 31 अगस्त तक सदर पुलिस ने बिना हेलमेट व कागजात के शहर में घूम रहे 501 बाइक चालकों की बाइक जब्त की. जब्त किए गए बाइक के चालकों से चालान के माध्यम से जुर्माना की वसूली कर बाइक मुक्त कर दिया गया. इस दौरान कुल 501 चालकों को पकड़ा गया जिससे 500 चालकों से प्रति चालक एक हजार तथा एक चालक से 500 रुपए बतौर जुर्माना की वसूली कर उसे मुक्त कर दिया गया. 

एसपी ने कहा कि लोगों को जागरुक करने के लिए जुर्माना की वसूली की जा रही है ताकि वे हेलमेट व कागजात साथ लेकर चलें किंतु इतना होने के बाद भी हर रोज एक दर्जन से अधिक बाइक चालक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उन्होंने बाइक चालकों से अपील की है कि अपनी जान की सुरक्षा के लिए वे बाइक चलाते वक्त हेलमेट का उपयोग जरुर करें.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मास्क जांच अभियान से अगस्त माह में 27900 रुपए तथा वाहन जांच से 5 लाख रुपए जुर्माना वसूल मास्क जांच अभियान से अगस्त माह में 27900 रुपए तथा वाहन जांच से 5 लाख रुपए जुर्माना वसूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.