मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लापरवाही पड़ रही है भारी, मुरलीगंज में अब कुल संक्रमित हुए 137

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में 30 व्यक्तियों की जांच के उपरांत वार्ड नंबर 9 के दो संक्रमित पाए गए, प्रखंड क्षेत्र के पकिलपार गांव में 81 व्यक्तियों की जांच की गई जिसमें 3 संक्रमित पाए गए.

वहीं पटना से आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने के बाद वार्ड नंबर 9 के पांच संक्रमित पाए गए जिसमें चार की हालत गंभीर. मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 137.

आज 1 सितंबर मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 30 व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की गई, जिसमें वार्ड नंबर नौ के दो लोग कोराना पॉजिटिव पाए गए. वहीं प्रखंड मुख्यालय से 3 किलोमीटर की दूरी पर पकिलपार पंचायत में कैंप लगाकर 81 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें 3 पॉजिटिव केस सामने आए. प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन ने कहा कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के पड़ोसी ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ रहा है. लोगों की लापरवाही के कारण बिना मास्क पहने बाजार घूमना संक्रमण को बढ़ावा देना है. आज जो भी नए मामले आ रहे हैं वह बिना मास्क के घूमने वाले का आए हैं. 

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड नंबर नौ के पहले जिस परिवार के 10 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे उसी परिवार से कुछ लोगों का आरटीपीसीआर के लिए पटना भेजा गया था जिसमें से पांच पॉजिटिव सामने आए हैं. वहां से चार की स्थिति अच्छी नहीं रहने के कारण मधेपुरा रेफर कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमण में सबसे बड़ी बात सावधानी हटी दुर्घटना घटी वाली बात हो रही है. लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति बिल्कुल ही लापरवाही बरत रहे हैं.
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लापरवाही पड़ रही है भारी, मुरलीगंज में अब कुल संक्रमित हुए 137 मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लापरवाही पड़ रही है भारी, मुरलीगंज में अब कुल संक्रमित हुए 137 Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.