मुख्य न्यायाधीश ने किया मधेपुरा में बाल मित्र न्यायालय का ई-उद्घाटन

मधेपुरा व्यवहार न्यायालय परिसर में आज बाल मित्र न्यायालय का ई-उद्घाटन पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश श्री संजय करोल ने किया।


मधेपुरा में बालमित्र न्यायालय के इस ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में पटना उच्च न्यायालय के कई वरीय न्यायाधीशों के अलावे मधेपुरा के निरीक्षण न्यायाधीश श्री अरविंद श्रीवास्तव जज पटना हाई कोर्ट ने भी ऑनलाइन शिरकत की. उद्घाटन समारोह में बोलते हुए मुख्य न्यायाधीश श्री संजय करोल ने कहा की बच्चों को न्याय दिलाने की दिशा में मधेपुरा में इस चाइल्ड फ्रेंडली कोर्ट का उद्घाटन होना मील का पत्थर साबित होगा. मधेपुरा जैसे इलाके में बालमित्र न्यायालय का उद्घाटन करते हुए हमें अपार खुशी का अनुभव हो रहा है. 

मौके पर मधेपुरा के निरीक्षण न्यायाधीश श्री अरविंद श्रीवास्तव ने मधेपुरा के इतिहास और इसके पौराणिक महत्व को विस्तार से बताते हुए कहा की बालमित्र न्यायालय का उद्घाटन मधेपुरा की न्याय व्यवस्था को और मजबूती देगा. वहीँ मधेपुरा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रमेश चंद मालवीय ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि बच्चों के प्रति हमारे मन में जब तक संवेदना जागृत नहीं होगी तब तक बच्चों को न्याय दिलाना मुश्किल होगा. मधेपुरा में बालमित्र न्यायालय के उद्घाटन के साथ ही हम इस दिशा में एक ठोस कदम रखने जा रहे हैं और इसके लिए माननीय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश श्री संजय करोल, निरीक्षण न्यायाधीश श्री अरविंद श्रीवास्तव तथा अन्य न्यायाधीशों का वे आभार प्रकट करते हैं. 

इस ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन मधेपुरा के प्रोबेशनरी मुंसिफ श्री मनीष चंद्र कर रहे थे जबकि धन्यवाद ज्ञापन द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनय प्रकाश तिवारी ने किया. व्यवहार न्यायालय मधेपुरा के परिसर में हुए आज के इस कार्यक्रम में मधेपुरा के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पुलकित प्रसाद यादव, लोक अभियोजक इंद्र कांत चौधरी सचिव संजीव कुमार समेत सभी न्यायिक पदाधिकारी उपस्थित रहे.

(नि.सं.)

मुख्य न्यायाधीश ने किया मधेपुरा में बाल मित्र न्यायालय का ई-उद्घाटन मुख्य न्यायाधीश ने किया मधेपुरा में बाल मित्र न्यायालय का ई-उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.