अनुश्रवण समिति की बैठक का जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बहिष्कार

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में आज अनुश्रवण समिति की बैठक का जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बहिष्कार। मामला बाढ़ में बाढ़ प्रभावित परिवार को जी आर के तहत ₹6000 रुपया नहीं मिलने को लेकर था।

 मालूम हो कि चौसा प्रखंड के कुल 13 पंचायत में से 10 पंचायत को कुछ आंशिक तथा पूर्ण बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है जिसमें सभी परिवार को जी आर के तहत ₹6000 रुपया सरकार की तरफ से देने का घोषणा की गई थी।  इस के लिए सभी सम्बंधित पंचायत के प्रतिनिधि को पीड़ित परिवार की सूची देने की बात की गई तथा उनके द्वारा प्रखंड कार्यालय में सूची मुहैया कराई गई. प्रतिनिधियों का आरोप है कि कुछ ही लोगों का नाम डेटा में इंट्री हुई है । जिस की वजह से बाढ़ पीड़ित परिवार को राशि नही मिला है।

कुछ लोगों का नाम इंट्री में है उन में से भी बहुत कम लोगों को राशि मिली है। बाकी लोग  दबाव बना रहे हैं कि अभी तक बाढ़ का ₹6000 रुपया नहीं मिला है जिसकी वजह से आज प्रतिनिधियों ने अनुश्रवण समिति की बैठक का बहिष्कार कर दिया.

 जिसमें मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख शंभू प्रसाद यादव, उप प्रमुख शशि कुमार दास तथा पश्चिमी क्षेत्र के जिला परिषद अनिकेत मेहता, पंचायत समिति सदस्य दिनेश शर्मा, संजय शर्मा, मिथिलेश कुमार यादव, पप्पू खान समेत दर्जनों जनप्रतिनिधि मौजूद थे. जिनका कहना था कि जब तक सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों का नाम की डाटा एंट्री नहीं हो जाती है तब तक अनुश्रवण समिति की बैठक स्थगित की जाती है।
अनुश्रवण समिति की बैठक का जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बहिष्कार अनुश्रवण समिति की बैठक का जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बहिष्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.