कालाबाजारी का खाद्यान्न पकड़ने से गुस्साये डीलर के रिश्तेदार ने की मजदूरों की पिटाई, तीन घायल

मधेपुरा भर्राही ओपी के गम्हरिया गांव मे 29 अगस्त की रात कथित दबंगो ने मजदूरी कर लौट रहे तीन मजदूरों को घेरकर लाठी डंडा से पीट-पीट कर बुरी तरह घायल  कर दिया. 

गम्भीर रूप से घायल मजदूर को स्थानीय लोग ओपी ले गये जहां पुलिस ने आवेदन लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. चार दिन बाद भी इलाजरत पीड़ित की सुधि लेने पुलिस नहीं आयी है. फिलहाल घायल का इलाज चल रहा है.

पीड़ित परिवार ने बताया कि गत दिन गांव के एक जनवितरण प्रणाली दुकान के रिश्तेदार सुबह-सुबह जनवितरण का खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए पिकअप भान से लेकर जा रहे थे कि ग्रामीणों ने पिकअप भान को पकड़ लिया और थाना ले जाने पर अड़े थे लेकिन कथित एक चौकीदार को डीलर के रिश्तेदार ने बाइक से बुलाकर लाया और चौकीदार ने कहा कि बड़ा बाबू ने माल को जांच किया और माल सही है. ग्रामीणों ने चौकीदार की बात पर विश्वास करते हुए भान को छोड़ दिया. इस घटना में सोनू, पवन और गणेश ने बढ़-चढ़ कर आवाज लगाया था जो जनवितरण दुकानदार को नागवार गुजरा और इस तरह के घटना को अंजाम दिया.

पीड़ित पवन ने घटना के बावत तत्काल थाना जा कर आवेदन दिया. आवेदन में कहा कि घटना की शाम भर्राही से मजदूरी कर शाम 8:30 बजे के आसपास अपने गांव गम्हरिया लौट रहे थे कि गांव के रोशन यादव के घर के पास पहुंचे तो मचान पर आठ-दस लोग बैठे थे. अचानक सभी लोग लाठी डंडा से प्रहार कर दिया. मारपीट में मुझे और मेरा भाई सोनू और गणेश को पीट-पीट कर लहुलुहान कर दिया. हल्ला होने पर आसपास के लोग दौड़े तो सभी ने धमकी देते हुए कहा कि इस बार तो बच गया आगे जान से मार देंगे. हमलावर घटना के बाद रूपया आदि लूट कर ले गये. घटना में रोशन यादव, राकेश यादव, अनील यादव, दीपक यादव, अभिनन्दन यादव, धर्मेन्द्र यादव, श्रृषिकेश यादव, कुन्दन कुमार सहित अन्य शामिल थे.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि घटना के चार दिन बाद भी पुलिस घायल का सुधि लेना तो दूर केस तक दर्ज नहीं किया. उन्होंने आरोप लगाया कि हमलावर ने घटना को अंजाम देने के बाद झूठे तरीके से अस्पताल में भर्ती होकर घायल सहित एक दर्जन ग्रामीणों पर मारपीट का केस कर दिया है.

भर्राही ओपी प्रभारी रूदल कुमार ने घटना के बावत पूछे जाने पर कहा कि मामले की जानकारी ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं स्वयं थोड़ी देर बाद अस्पताल जाकर घायल को देखूंगा.
कालाबाजारी का खाद्यान्न पकड़ने से गुस्साये डीलर के रिश्तेदार ने की मजदूरों की पिटाई, तीन घायल कालाबाजारी का खाद्यान्न पकड़ने से गुस्साये डीलर के रिश्तेदार ने की मजदूरों की पिटाई, तीन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.