'लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई' -एसपी

मधेपुरा एसपी के आदेश पर बुधवार को जिले के फरारी, वारंटी और अपराधियों के खिलाफ चलाये गये अभियान में 20 आरोपी को गिरफ्तार किया गया. वहीं ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले दो पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरूवार को एसपी वेश्म में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि एसडीपीओ के नेतृत्व में जिले के सभी थानाध्यक्ष और पुलिस बल के साथ वारंटी, फरारी और अपरधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये गये अभियान में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से 20 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें कांड 8, एन.बी.डब्लू  मामले में 12 आरोपी, दो स्थायी वारंटी (जो अपराधी कुर्की जब्ती के बाद भी फरार है) को गिरफ्तार किया गया. जिसमें 12 आरोपी को जेल भेजा गया है. इस दौरान दिन मे दो कुर्की जब्ती की भी कार्रवाई की गयी है.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि अभियान में अरार ओपी पुलिस ने 50 लीटर देशी शराब के साथ दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है और एक बाइक जब्त किया है. उन्होने बताया कि ग्वालपाड़ा थाना पुलिस ने एक चोरी की बाइक के साथ चोर गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है.

एसपी ने कहा कि बुधवार की रात जिले के थाना की चेकिंग की गयी जिसमें घैलाढ़ ओपी द्वारा रात्रि गश्ती पुलिस जीप को एक प्राइवेट चालक चलाते पकड़े गये जो विभागीय आदेश के विरूद्ध है. इस बावत ओपी प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछा गया है, जबकि अरार ओपी के ओपी पदाधिकारी अभय कुमार सिंह अपने ड्यूटी से गायब पाये गये. गायब पदाधिकारी से स्पष्टीकरण के बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

वहीं एसपी श्री कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि शहर में विधि व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस अब सिर्फ और सिर्फ विधि व्यवस्था पर चौकस रहेंगे. बाइक चेकिंग के लिए एक नयी व्यवस्था की जा रही है जिसके तहत बाइक चेकिंग से एक घंटे पहले थानाध्यक्ष को स्थान की जानकारी दी जायेगी. चेकिंग में खास तौर पर परिवहन विभाग के गाईड लाईन को कड़ाई से पालन का विशेष ध्यान रखते हुए हथियार और शराब की तलाशी पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. खासकर चेकिंग में असामाजिक तत्व पर फोकस रखने का निर्देश होगा. बाइक चेकिंग एक घंटे का होगा ताकि लोगों को परेशानी न हो.

'लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई' -एसपी 'लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई' -एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.