सेवा शर्त में शिक्षकों की मांगों को दरकिनार किए जाने के खिलाफ जलाई सेवा शर्त की प्रतियां

सेवा शर्त में शिक्षकों की मांगों को दरकिनार किए जाने के खिलाफ मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के राज्यव्यापी आव्हान पर सेवा शर्त की प्रतियां जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया. 

संगठन के सचिव निशांत कुमार ठाकुर ने कहा कि सेवा शर्त के निर्धारण में सरकार ने शिक्षा के अधिकार कानून, सर्वोच्च न्यायालय के न्यायिक सुझावों का उल्लंघन किया. वहीं सेवा शर्त में शिक्षिकाओं को 2 साल की शिशु देखभाल अवकाश, स्थानांतरण की जगह में म्यूचुअल स्थानांतरण का जुमला धोखाधड़ी के अलावा और कुछ नहीं है. शिक्षकों को सिर्फ और सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है. सरकार अपने वादों से साफ मुकर गई है. 15% वेतन वृद्धि पर सरकार को रोना का बहाना बताया है. जबकि इसी महामारी की आड़ में सत्ताधारी लोग लूट मचा रहे हैं. बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ इसका विरोध करती है. 

मौके पर उपाध्यक्ष अर्जुन कुमार, रविंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, ललन कुमार भारती, सुनील कुमार, दीपक दीपांशु, अभिनव भारती, रंजीत ठाकुर, रुद्र नारायण यादव, सुनील राम, ललन कुमार, बिनोद कुमार, संतोष कुमार, संजीव सिंह आदि मौजूद थे.
सेवा शर्त में शिक्षकों की मांगों को दरकिनार किए जाने के खिलाफ जलाई सेवा शर्त की प्रतियां सेवा शर्त में शिक्षकों की मांगों को दरकिनार किए जाने के खिलाफ जलाई सेवा शर्त की प्रतियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.