पूर्व सीएम डॉ. जगन्नाथ मिश्र को प्रथम पुण्यतिथि पर मधेपुरा में दी गई श्रद्धांजलि

(फ़ाइल 
मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी के निज आवास वृंदावन परिसर में बुधवार को पूर्व सीएम सह साहित्यकार डॉ. जगन्नाथ मिश्र की प्रथम पुण्य तिथि मनायी गयी. 

इस मौके पर डॉ. मधेपुरी ने उनके तैलीय चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि डॉ. मिश्र एक विनोद प्रिय इंसान ही नहीं बल्कि एक कुशल प्रशासक भी थे. उन्हीं के कार्यकाल में मधेपुरा को जिला घोषित किया गया. जिला बनने के बाद रास बिहारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान पर लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. मिश्र ने कहा था कि जिला बनने के बाद स्वत: मधेपुरा का विकास हो जाएगा. उसी का नतीजा है कि जिला बनने के दस साल बाद यहां बीएन मंडल विवि का स्थापना किया गया तथा 25 वर्ष बाद मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज खोला गया. 

डॉ. मधेपुरी ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान को इसी बात से जाना जा सकता है कि उसने अपने कार्यकाल में 235 कॉलेजों, 54 हजार प्राथमिक स्कूल, 300 माध्यमिक स्कूल, 429 संस्कृत स्कूल व एक हजार मदरसे का अंगीभूतीकरण कर हजारों लोगों को रोजगार प्रदान किए थे. अपने पुराने यादों को ताजा करते हुए डॉ. मधेपुरी ने कहा कि जब वे शिवनंदन प्रसाद मंडल और रासबिहारी मंडल पर लिखी पुस्तक भेंट करने गए तो डॉ. मिश्र ने पीठ थपथपाकर उन्हें बधाई दी थी. इसके साथ ही बीएन मंडल विवि में स्नातकोत्तर हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष पद से अवकाश प्राप्त डॉ. इंद्रनारायण प्रसाद यादव के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. उन्होंने कहा कि डॉ. यादव एक कुशल साहित्यकार व लोकप्रिय शिक्षक थे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
पूर्व सीएम डॉ. जगन्नाथ मिश्र को प्रथम पुण्यतिथि पर मधेपुरा में दी गई श्रद्धांजलि पूर्व सीएम डॉ. जगन्नाथ मिश्र को प्रथम पुण्यतिथि पर मधेपुरा में दी गई श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.