मुहर्रम को लेकर थाना में हुई शांति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना परिसर एवं परमानपुर ओपी प्रांगण में सोमवार को थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद व अंचलाधिकारी चंदन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग उपस्थित हुए. 

बैठक में मुहर्रम को लेकर दोनों समुदाय के लोगों से अधिकारियों ने विचार-विमर्श किया. इसके बाद सीओ व थानाध्यक्ष  प्रमोद प्रसाद ने उपस्थित लोगों को बताया कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे राज्य में 6 सितंबर तक लॉकडाउन है. इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार मुहर्रम पर ना ही कोई जुलूस निकाला जाएगा और न ही डीजे बजेगा. इसको लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए थाना अध्यक्ष ने बताया कि मुहर्रम के दिन पुलिस हर जगह तैनात रहेगी तथा हर गतिविधि पर नजर रहेगी. उन्होंने लोगों से अफवाह से बचने की अपील की तथा अफवाह फैलाने वाले की सूचना पुलिस पदाधिकारी को देने की अपील की. मुहर्रम के मौके पर सभी लोग राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश का पालन करें. इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है. 

सीओ ने उपस्थित लोगों से कहा कि वे लोग शांति और आपसी सौहार्द के साथ सारे नियमों का पालन करते हुए आपसी भाईचारा बनाकर मुहर्रम का त्यौहार को मनाएं पुलिस-प्रशासन आप लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेगी. अगर कोई शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वैसे लोगों को आप लोग भी समाज में चिन्हित करें और इसकी अविलंब जानकारी पुलिस-प्रशासन को दें ताकि उन पर पहले से ही नजर रखा जा सके. 

शांति समिति की बैठक में रामचंद्र यादव उर्फ रामू बाबू, राजद कार्यकारी अध्यक्ष डॉ दीप नारायण यादव, जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ वीके आर्यन, सरपंच तेजनारायण यादव, सुरेश चंद्र यादव, बद्री यादव और इसके अलावे प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग उपस्थित रहे.
मुहर्रम को लेकर थाना में हुई शांति समिति की बैठक मुहर्रम को लेकर थाना में हुई शांति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.