'लोगों की समस्या सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूँ': नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री

बिहार के लधु सिंचाई मंत्री सह विधि मंत्री तथा आलमनगर विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने इलाके में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देते बताया कि मेरे आग्रह पर प्रखंड स्तरीय चौसा एनडीए की टीम मधेपुरा सांसद एवं पूर्व मंत्री दिनेश चंद्र यादव के नेतृत्व में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही है.

बताया कि टीम बाढ़ पीड़ित लोगों से मिलकर उनकी समस्या एवं पीड़ा को सुन रही है. इस प्रखंड स्तरीय टीम में प्रखंड के प्रखंड स्तर के सभी प्रमुख सहयोगी तथा पंचायती राज के प्रतिनिधि के साथ चल रहे हैं. मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने बताया कि मेरे दो कर्मी कोरोना संक्रमण से ग्रसित हैं, इस कारण वे इस एनडीए की टीम में सम्मिलित नहीं हो सके हैं. इस हेतु वे क्षमा प्रार्थी हैं. उन्होंने कहा कि सुबह 8:30 बजे से लेकर रात्रि के 11:45 बजे तक मोबाइल के माध्यम से हुए लोगों के संपर्क में रहते हैं तथा उनकी समस्या जानकर समाधान के लिए प्रयास करते है. उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री बिहार सरकार, प्रभारी 20 सूत्री मंत्री जिला मधेपुरा बिजेंद्र यादव, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव, प्रभारी डीएम मधेपुरा, एडीएम आपदा, एसडीओ मधेपुरा व उदाकिशुनगंज तथा आपदा विभाग से संबंधित पदाधिकारियों के संपर्क में लगातार बने हुए हैं.

इसके आगे उन्होंने जानकारी दी कि विजय घाट के निकट कोसी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, कलासन, मधेपुरा का निर्माण, आईटीआई उदाकिशुनगंज की कलासन में स्थापना, 
जीरो माइल भटगामा से चौसा पुरैनी, उदाकिशुनगंज, एसएच 58 का कार्य प्रगति पर है. एनएच 106 उदाकिशुनगंज से फुलौत, बीहपुर एनएच 31 तक फोरलेन के उच्च स्तरीय पुल के निर्माण तथा 30 किलोमीटर दो लेन के पथ का निर्माण का टेंडर 11 अरब 69 करोड़ का एवं मोरसंडा नदी तथा रामचरण नदी पर 8.45 करोड़ की लागत से पुल के निर्माण का टेंडर किया जा रहा है. इसके अलावे सीएससी चौसा के भवन का निर्माण भी प्रगति पर है.

आगे मोबाइल पर मधेपुरा टाइम्स को जानकारी देते हुए मंत्री श्री यादव ने बताया कि इसके साथ ही बाबा बिशु राउत मेला को राजकीय मेला का दर्जा, ग्राम फुलौत में प्रथम श्रेणी पशु औषधालय का निर्माण, रघुनाथ उच्च विद्या मंदिर कलासन में स्टेडियम के निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है. पर्यटन विभाग की ओर से ग्राम फुलौत में माता घूमावती स्थान के सौंदर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है. प्रखंड चौसा में 3 ग्राम पंचायत में वर्ग नवम की पढ़ाई हेतु स्वीकृति समेत अनेक ग्रामीण कार्य विभाग के पथ निर्माण की स्वीकृति भी मिल चुकी है. 

उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पीएससी स्तर तक कोरोना की जांच प्रारंभ हो चुकी है. प्रखंड के हजारों असाध्य रोग से ग्रसित रोगियों का इलाज तथा सरकारी अनुदान की स्वीकृति कराई जा रही है. इसके साथ अनेक कब्रिस्तान की घेराबंदी तथा ग्राम फुलौत को कोसी नदी के कटाव से बचाने के लिए 2 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से काम करने की स्वीकृति ली जा रही है. 
(नि. सं.)
'लोगों की समस्या सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूँ': नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री 'लोगों की समस्या सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूँ': नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2020 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.