मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के सभी नौ पंचायत में आगामी बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य योग्य आवेदकों से एक जनवरी 2020 के अहर्ता तिथि के आधार पर जिनकी उम्र 18 साल हो, मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया. 

यह जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीत कुमार ने देते हुए बताया कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में 18 वर्ष से ऊपर एवं प्रवासी मजदूरों, विकलांगों का मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु मृत एवं दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं का नाम हटाने हेतु एवं मतदाताओं का नाम शुद्धीकरण करने हेतु 63 बूथ बनाए गए हैं. 

इस अवसर पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी इंद्रभूषण प्रसाद सिंह ने प्रखंड अवस्थित कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर संबंधित बीएलओ को अधिक से अधिक योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करने के लिए निर्देशित किया. विशेष कैंप के निरीक्षण में सभी बीएलओ को अन्य आवश्यक संसाधन का उपयोग कर व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए सभी मतदाता सूची में नाम पंजीकृत करने के लिए योग्य प्रवासियों एवं अन्य आवेदकों का नाम जोड़ने को कहा.

बताते चलें कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में प्रवासी अन्य राज्य से लौटे हैं, जिनका नाम जोड़ा जा रहा है. बीपीआरओ ने बताया कि मतदाता सूची में नये वोटरों को जोड़ना हमारी प्राथमिकता है. जो भी योग्य नागरिक जिनकी उम्र 01.01.2020 के अनुसार 18 वर्ष हो गयी है या जो छूट गये हैं, वो मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. बूथों पर बीएलओ सभी तरह के प्रपत्र के साथ मौजूद हैं. लोग मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने और हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं. यह शिविर 19 अगस्त से 22 अगस्त तक चलेगा.
मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.