बीएल हाई स्कूल के प्रधानाचार्य की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरलीगंज के प्रधानाचार्य डॉ रूद्रघर झा नवल के सेवानिवृत्ति पर सोमवार 31 अगस्त को सादे समारोह में विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

अपने सेवानिवृत्ति के उपरांत उन्होंने विद्यालय के प्रधान का प्रभार नित्यानंद मंडल को सौंपा. विदाई समारोह के अवसर पर विभिन्न शिक्षकों ने कहा कि डॉ रुद्रधर झा नवल 10 मई 1988 को शिक्षा सेवा में आए थे. लगातार 32 वर्षों तक शिक्षा सेवा से जुड़े रहने के बाद आज दिनांक 31 अगस्त 2020 को वे 60 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद शिक्षक और प्रधानाध्यापक के रूप में सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

गौरतलब हो कि 17 अक्टूबर 1990 में बलदेव लक्ष्मी उत्तर माध्यमिक विद्यालय में स्थानांतरण के उपरांत शिक्षक के रूप में अपनी सेवा प्रारंभ की और एक सितंबर 2014 को विद्यालय के प्रधानाचार्य के रूप में पदभार ग्रहण किया. तब से लेकर अब तक विद्यालय के बच्चों के विकास में इनका योगदान सराहनीय रहा है. आज के विदाई सम्मान समारोह में डॉ रुद्रधर झा नवल को शाल और माला पहनाकर सम्मानित किया गया.

माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि ने कहा कि शिक्षा जगत में डा. नवल झा की एक विशेष पहचान है. उनका क्रियाकलाप बच्चों एवं शिक्षकों को चिरस्मरणीय रहेगा. कहा कि योगदान एवं सेवानिवृत्त होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है लेकिन अपने कार्यकाल में इन्होंने जिस तरह बेहतर प्रदर्शन किया वह हमेशा अनुकरणीय रहेगा.

वहीं मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित सेवानिवृत्त शिक्षक सुधीर कुमार ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं. कहा कि वे छात्र-छात्राओं का हमेशा सही मार्गदर्शन करते रहे. उनके शिक्षा से लाभान्वित होकर कई छात्र-छात्राओं ने अपना करियर बनाया तथा समाज में एक मिसाल कायम की.

मौके पर नित्यानंद मंडल, जयशंकर प्रसाद, मंजू कुमारी, सदानंद यादव, डॉ प्रभात रंजन, कृष्ण कुमार यादव, रूपमाला कुमारी, मुंद्रिका कुमारी, अनिता कुमारी, रेखा कुमारी, दुर्गानंद प्रसाद, अमृता कुमारी, डॉ विक्रांत गौरव, सुजीत कुमार सिंह, राहुल प्रसाद गुप्ता, डॉ उपेंद्र कुमार यादव, नीलू रानी, डॉ आकांक्षा, राजेश कुमार, पूर्व सेवानिवृत्त शिक्षक सुधीर कुमार आदि मौजूद थे.
बीएल हाई स्कूल के प्रधानाचार्य की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित बीएल हाई स्कूल के प्रधानाचार्य की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.