सुपौल: वारदात के कुछ ही घंटे के बाद लूट के 47 लाख रूपये के साथ 6 अपराधी गिरफ्तार

सुपौल पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने तीन अलग-अलग घटनाओं का उद‍्भेदन किया. 

मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय वेश्म में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि अज्ञात अपराधियों द्वारा सोमवार को हरि ओम ट्रेडर्स के मैनेजर अररिया जिला निवासी सनोज कुमार तगादा का रूपये लेकर फारबिसगंज जा रहा था. उसी क्रम में प्रतापगंज थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव के समीप एनएच 57 पर गाड़ी रोक कर चालक पेशाब करने गया. इसी दौरान एक पिकअप पर 06 अज्ञात अपराधी सवार होकर आए और हथियार के बल पर गाड़ी में रखे नगदी लेकर फारबिसगंज की ओर भाग निकले. 

घटना के बाद मामले की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई. अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें  अररिया एवं पूर्णिया पुलिस का सहयोग लिया गया. पुलिस ने पूर्णिया जिले के डगरूआ से घटना में प्रयुक्त पिकअप सहित सभी 06 अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. 

बताया कि वीरपुर एएसपी रामानंद कौशल के नेतृत्व में प्रतापगंज थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती, अन्य पुलिस पदाधिकारी सहित साइबर सेल के पदाधिकारी को शामिल कर एक टीम गठित की गयी. जिसके द्वारा त्वरित वैज्ञानिक अनुसंधान एवं आसूचना के आधार पर अररिया, फारबिसगंज व पूर्णिया पुलिस से समन्वय स्थापित किया गया. जिसमें तगादा के लिये गये हरिओम ट्रेडर्स के मैनेजर के साथ गये गाड़ी चालक को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ किया गया. जिन्होंने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. 

चालक ने बताया कि तगादा में जाने से पहले लूट की घटना की योजना बनाई गई थी. योजना में सुनसान जगह पर गाड़ी रोकने की बात हुई थी. जिसके बाद अपराधी आए और गाड़ी में रखे दो बैग में 46 लाख 20 हजार 750 रूपये लूट लिये. तीनों जिले की पुलिस घटना को लेकर सघन छापेमारी की और पूर्णिया जिले के डगरूआ थाना क्षेत्र से रूपये लेकर भाग रहे स्कॉर्पियो बीआर 11 डब्यल्यू 3326 को जब्त किया गया. जिसमें सभी अपराधी सवार होकर बंगाल घुसने के फिराक में था. वहीं पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बीआर 11 जीसी -9423 पिकअप को जब्त कर लिया.

वहीं इस मामले में व्यापारी के वाहन चालक फारबिसगंज निवासी सनोज कुमार साह, अमित शर्मा, मो. राजू, अमित कुमार राय, जय किशोर सरदार एवं अररिया जिले के जोगबनी इंद्रनगर वार्ड नंबर 10 निवासी अमरदीप दयाल को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके पास से लूटी गयी 46 लाख 07 हजार 250 रूपये, घटना में प्रयुक्त पिकअप, पीड़ित की लूटी गयी पैंट शर्ट सहित अन्य सामान बरामद किया गया. छापेमारी दल में वीरपुर एएसपी रामानंद कौशल, फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार, वीरपुर अंचल पुअनि कृष्णवली सिंह, प्रतापगंज थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती, वीरपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, पूर्णिया जिले के डगरूआ थानाध्यक्ष मधुरेंद्र कुमार, शिव कुमार राम, गोपनीय शाखा साइबर सेल के रजनीश कुमार केशरी, सिपाही पंकज कुमार, विवेक कुमार आदि शामिल थे. (नि. सं.)
सुपौल: वारदात के कुछ ही घंटे के बाद लूट के 47 लाख रूपये के साथ 6 अपराधी गिरफ्तार सुपौल: वारदात के कुछ ही घंटे के बाद लूट के 47 लाख रूपये के साथ 6 अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.