17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका जाएंगी हड़ताल पर

बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में  सेविका और सहायिका का जिले के घैलाढ़ प्रखंड अध्यक्ष रेनू कुमारी के नेतृत्व में अपनी 17 सूत्री मांग को ले कर हड़ताल पर जाने का आह्वान किया. 

मंगलवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को इस संबंध में ज्ञापन देते हुए प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि सेविका सहायिका अपनी 17 सूत्री मांग को ले कर 1 जुलाई से 5 जुलाई तक काला बिल्ला लगाकर कार्य करेगी. 

6 एवं 7 जुलाई को कलम बंद हड़ताल करेंगे. 9 जुलाई को एक दिवसीय धरना प्रखंड परियोजना कार्यालय पर देंगी जिसमें सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाएगा, साथ ही 16 जुलाई को जिला मुख्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं आईसीडीएस कार्यालय को ज्ञापन दिया जाएगा. 

कहा कि इससे भी बात नहीं बनी तो बाध्य होकर आंगनबाड़ी सेविका सहायिका अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. अध्यक्ष रेणु कुमारी ने बताया कि बिहार राज्य  आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति डीवीटी का स्वागत करती है किंतु बड़ी संख्या में सीधे ऑनलाइन पंजीकृत पात्र लाभार्थियों से और असामान्य स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसे रद्द करते हुए डीवीटी हेतु पंजीकृत लाभार्थियों की सूची सेविकाओं से प्राप्त कर सत्यापन का कार्य परियोजना कार्यालय स्तर से किया जाए ताकि  सत्यापन के क्रम में सेविका पर पात्र अपात्र लाभुकों को छटनी का लग रहे आरोप से उत्पन्न विवाद और उसके दुष्परिणामों से सेविकाओं को बचाया जा सके.  

बिहार सरकार सेविका सहायिका की समुचित व्यवस्था किए बगैर लंबित मांगों की पूर्ति न कर डीबीटी लागू कर रही है जो सरासर गलत है. सरकार की नीतियों का पुरजोर विरोध किया जाएगा. आंगनवाड़ी सेविका सहायिका की मांग पर बल दिया जाएगा एवं सरकार से जल्द से जल्द इसे लागू करने की मांग की जाएगी.

17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका जाएंगी हड़ताल पर 17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका जाएंगी हड़ताल पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.