एसडीओ की छापेमारी, प्रतिबंधित समय से पूर्व दुकान खोलने वाले दो दुकानदारों को शोकॉज

मधेपुरा जिला मुख्यालय में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर संवेदनशील सदर एसडीओ ने रविवार सुबह शहर के विभिन्न भागों में छापेमारी की. 

छापेमारी के दौरान देखा गया कि मुख्य बाजार के दुर्गा मंदिर के पास दो दुकानदार नौ बजे सुबह से ही दुकान खोलकर बैठे हैं. जबकि प्रशासन का सख्त आदेश है कि किसी भी दुकान का संचालन सुबह 10 बजे से चार बजे तक ही होगा. लिहाजा इसके पूर्व व बाद में दुकान खोलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उक्त आशय की जानकारी सदर एसडीओ वृंदालाल ने दी. 
श्री लाल ने बताया कि दोनों दुकानदारों को शोकॉज नोटिस पूछा गया है. अगर नोटिस का जबाव संतोषप्रद नहीं मिला तो उनके दुकानों को सील कर दी जाएगी. 

दो दुकानदारों को शोकॉज नोटिस

लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे भारती ज्वेलर्स के संचालक कोमोद कुमार व आलू-प्याज के विक्रेता विशाल कुमार को भेजे गए नोटिस में एसडीओ ने कहा कि नगर में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन है. रविवार को क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान देखा गया कि भारती ज्वेलर्स के संचालक कोमोद सुबह नौ बजे तथा विशाल सुबह 9.20 बजे ही दुकान खोलकर बैठे थे. यह डीएम के आदेश का खुले तौर पर उल्लंघन है. अत: 24 घंटे के अंदर स्वंय उपस्थित होकर स्पष्ट करें कि आपदा की घड़ी में किस परिस्थिति में आपके द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है. क्यों न आपदा के सुसंगत धाराओं के तहत आप पर प्राथमिकी दर्ज की जाय. 

गौरतलब है कि एसडीओ के लगातार भ्रमण से दुकानदारों में खौफ का माहौल है. यही कारण है कि रविवार को देखा गया कि चार बजे के बाद सभी दुकानें बंद कर दी गयी.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
एसडीओ की छापेमारी, प्रतिबंधित समय से पूर्व दुकान खोलने वाले दो दुकानदारों को शोकॉज एसडीओ की छापेमारी, प्रतिबंधित समय से पूर्व दुकान खोलने वाले दो दुकानदारों को शोकॉज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.