सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में एक तरफ पूरा प्रशासनिक महकमा कोरोना से लड़ रहा है तो दूसरी तरफ इस आड़ में सरकार के योजनाओं में लूट मचा रहे हैं. 

मामला प्रखंड के झिटकिया पंचायत पथरहा गांव वार्ड नंबर 9 में सात निश्चय योजना के तहत प्रभु साह के घर से मेन रोड शिवो साह के घर तक ईंट सोलिंग एवं पी.ची.सी. ढलाई सड़क के घटिया किस्म के सामग्री के इस्तेमाल को लेकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन कर दिया. प्रदर्शन कर रहे पथरहा गांव के ग्रामीण प्रभु नारायण साह, बिनोद साह, सुरेंद्र साह, शिवो साह, ब्रजेश साह, पांचू साह, पप्पु साह, मंतोष कुमार, सुनील साह, प्रदीप, गोविंद साह, बिजेंद्र साह, रविन्द्र साह आदि दर्जनों ग्रामीणों ने कहा कि वार्ड सदस्यों के द्वारा बनाये जा रहे सड़क में घोर अनियमितता को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की.

ग्रामीणों का कहना था कि बिना कार्य स्थल पर बोर्ड लगाए कार्य प्रारंभ कर दिए. करीब 600 फीट की ढलाई सड़क में जमकर घटिया किस्म के सामग्री का इस्तेमाल हुआ है. घटिया और लोकल बालू का इस्तेमाल किया गया है. तीन नम्बर की घटिया गिट्टी जिसमें मिट्टी मिला हुआ था उस गिट्टी से ढलाई किया गया. 

ग्रामीणों ने मंगलवार को घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर काम रुकवा दिया और कहा कि यह सड़क चलने के लायक नहीं है. छह महीने भी यह सड़क नहीं चलेगी. ग्रामीणों ने कहा कि यदि इस ढलाई सड़क की उच्च स्तरीय जांच नहीं किया गया तो हमलोग सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

वही जे.ई. रूपम ने बताया कि कार्य स्थल पर बोर्ड लगवा दिया जायेगा. अगर मानक के अनुसार कार्य नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.