पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यालय में दिया धरना

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यालय में दिया धरना, राष्ट्रपति के नाम पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ स्मार पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज काशीपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय में आज दिन के 1:00 बजे पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार पप्पू की अध्यक्षता में शनिवार को एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया. धरना कार्यक्रम के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारतीय प्रधानमंत्री के खिलाफ माननीय राष्ट्रपति महोदय के नाम संबोधित स्मार पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज को सौंपा. 

प्रखंड अध्यक्ष द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में अभूतपूर्व बढ़ोतरी के माध्यम से जबरन वसूली की जा रही है. लॉकडाउन के तीन माह के दौरान पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले केंद्रीय स्कूल और कीमतों में बार-बार अनुचित बढ़ोतरी की गई है जिससे भारतीय किसान ही नहीं आम भारतीय को भी इस अवांछित आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक तरफ स्वास्थ्य एवं आर्थिक महामारी से देश और देश की जनता जूझ रही है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार डीजल एवं पेट्रोल की कीमत और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बढ़ाकर आम जनता का दोहन कर रही है.

मई 2014 में जब भाजपा ने सत्ता संभाली थी तो पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9 रूपये 20 पैसे प्रति लीटर एवं डीजल पर 3 रूपये 40 पैसे प्रति लीटर था. पिछले सात वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पादन शुल्क 23.78 रुपैया प्रति लीटर एवं डीजल पर 28.37 बढ़ोतरी कर आम जनता की जेब को लूटने का काम किया है. केवल पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोतरी करके मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में 18 लाख करोड़ रुपये की वसूली की गई है.

वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार जल्द से जल्द पेट्रोल पर जो अत्यधिक उत्पाद शुल्क लगाया है उसे जल्द से जल्द वापस लें अन्यथा चरणबद्ध तरीके से उग्र आंदोलन किया जाएगा. मौके पर प्रमोद कुमार पप्पू प्रखंड अध्यक्ष मुरलीगंज, उमेश प्रसाद यादव, राजीव कुमार, महेंद्र यादव, अभिनंदन यादव, रितिक यादव आदि मौजूद थे.
पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यालय में दिया धरना पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यालय में दिया धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.