लाखों रूपये के ठगी के आरोपी को मधेपुरा पुलिस ने किया भागलपुर से गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने 15 लाख रूपये की धोखा-धड़ी (420) के मामले में फरार आरोपी को भागलपुर पुलिस की मदद से सोमवार को उनके घर भागलपुर के पनसलवा चंदौली चौक स्थित घर से नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया गया है.

मालूम हो कि शहर के पुरानी बाजार वार्ड नंबर 13 निवासी सह साक्षी श्रृंगार महल के प्रोपराइटर सुरेन्द्र प्रसाद ने व्यवहार न्यायालय में परिवाद पत्र संख्या 708/2019 में एक परिवाद दायर कर आरोप लगाया कि पटना के गर्दनीबाग के महाराजा कॉम्प्लेक्स अनिसाबाद स्थित स्विटरान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कथित सेल्स एरिया मैनेजर पनसलवा चंदौली चौक भागलपुर निवासी मो. अब्दुल कादिर 2018 में मेरे दुकान पर आये और कम्पनी का कोशी का डिस्ट्रीब्यूटरशिप वाले कागजात सहित अन्य कागजातों का एग्रीमेंट किया और व्यापार शुरू किया, लेकिन पहले खेप  में ही काफी घटिया माल दिया जिसमें वाशिंग मशीन, कूलर सहित अन्य सामान शामिल था. जिसके कारण मेरे व्यापार और मेरी प्रतिष्ठा को भारी नुकसान हुआ.  

इस बावत बार-बार एरिया मैनेजर को शिकायत के साथ ही कई बार पटना ऑफिस गया और शिकायत किया. हर वार्ड आश्वासन देकर लौटा दिया. फरवरी 2019 में एरिया मैनेजर दूकान पर एक नयी स्कीम के साथ आये और बोले कि पांच लाख का माल उठा लें. पिछला माल का नया माल आ जाये इसी उम्मीद पर पांच लाख रूपये के माल का आर्डर दे दिया लेकिन कोई माल नहीं भेजा. काफी खोजबीन किया लेकिन यह ऑफिस बंद कर फरार हो गया.

9 दिसम्बर 2019 को एरिया मैनेजर से शहर के कॉलेज चौक पर मुलाकात हुई तो माल की मांग की तो उल्टे वे मारपीट करने लगे और मेरे साथ जो रूपया था वो भी छीन लिया. आसपास के लोगों की मदद से मेरी जान बची. वहीं वो धमकी दिया कि अगर कभी माल की मांग की तो जान से मार देंगे. आखिरकार घटना की जानकारी थाना को दी लेकिन वहां अनसुनी कर दिया. थक हारकर न्यायालय की शरण में आना पड़ा. न्यायालय ने परिवाद के तहत् सदर थानाध्यक्ष को मामला दर्ज करने का आदेश दिया.

सदर थानाध्यक्ष ने घोखाधड़ी, घटिया माल देने, रूपये छीनने सहित धारा में 1 जुलाई 2020 को मामला दर्ज किया. सदर थाना पुलिस ने सोमवार को सूचना मिली कि  आरोपी मो. कादीर भागलपुर में देखा गया.
सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने सब इंस्पेक्टर देवेन्द्र ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर पुलिस बल के साथ भागलपुर गयी, जहां भागलपुर पुलिस की मदद से नाटकीय ढंग से कथित ठग को गिरफ्तार कर थाना लाया. थानाध्यक्ष ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी को जेल भेजा जायेगा.
लाखों रूपये के ठगी के आरोपी को मधेपुरा पुलिस ने किया भागलपुर से गिरफ्तार लाखों रूपये के ठगी के आरोपी को मधेपुरा पुलिस ने किया भागलपुर से गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.