कमांडो ने चलाया वाहन व मास्क चेकिंग अभियान, लॉकडाउन के उल्लंघन में बाइक चालकों से जुर्माना वसूल

मधेपुरा में काेरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान शनिवार को कमांडो हेड विपीन कुमार के नेतृत्व में कमांडो दस्ता के सदस्यों ने मास्क जांच तथा वाहन जांच अभियान चलाया। 

इस दौरान टीम के सदस्यों ने कर्पूरी चौक, स्टेशन चौक, पूर्णिया गोला चौक तथा पश्चिमी बायपास समेत जिला मुख्यालय के कई स्थानों पर बिना मास्क तथा हेलमेट के घूम रहे बाइक चालकों को पकड़कर कर उठक-बैठक कराया तथा अंतिम चेतावनी देकर छोड़ दिया। श्री विपीन ने बताया कि रविवार को भी जिला मुख्यालय के मुख्य स्थानों पर जांच अभियान चलाया जाएगा। कमांडो द्वारा की जा रही जांच अभियान के दौरान बाइक चालकों में हड़कंप मच गया।

मधेपुरा में लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए जिला मुख्यालय के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है। तैनात पुलिस का काम है कि वे वाहनों की जांच करें तथा बिना कागज, हेलमेट व अनुमति के घूम रहे बाइक चालकों की बाइक जब्त कर जुर्माना राशि जमा करने के बाद ही उसे मुक्त करें। एसपी संजय कुमार की ओर से जारी उक्त निर्देश का पालन करते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस पदाधिकारियों द्वारा शुक्रवार को बाइक जांच की गयी। 

इस दौरान बिना हेलमेट व अनुमति के घूम रहे 13 बाइक चालकों की बाइक जब्त कर ली गयी। प्रति व्यक्ति एक हजार रुपए जुर्माना राशि जमा करने के बाद उसे मुक्त कर दिया गया। वसूली गयी 13 हजार रुपए को परिवहन विभाग के खाता में जमा कर दिया गया है।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
कमांडो ने चलाया वाहन व मास्क चेकिंग अभियान, लॉकडाउन के उल्लंघन में बाइक चालकों से जुर्माना वसूल कमांडो ने चलाया वाहन व मास्क चेकिंग अभियान, लॉकडाउन के उल्लंघन में बाइक चालकों से जुर्माना वसूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.