पंजाब से मजदूर को लेने आई बस पर उपजे विवाद के बाद बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत के छर्रापट्टी गांव स्थित सुखासन रोड पर पंजाब से मजदूर को लेने आई बस शनिवार को देर शाम में खड़ी थी। 

इसी दौरान प्रखंड मुख्यालय कुमारखंड के कुछ उचक्का युवक चार चक्का वाहन से पंहुचकर बस ड्राइवर को हड़काते हुए कहा कि आप यहाँ के मजदूर को क्यों लेने के लिए आए हैं। मजदूर को लेने के लिए आए हैं तो पास कहां है। इसके बाद ड्राइवर के द्वारा पास दिखाते ही उचक्का किस्म के लोग पास लेकर ड्राइवर से उलझ गए। इसके बाद पंजाब जाने को तैयार मजदूर और उनके परिजनों ने वाहन पास छीनने का विरोध करते हुए चार पांच उचक्का  किस्म के युवक को पकड़ कर धुनाई कर दी । इसी दौरान सूचना पर पंहुची पुलिस उचक्का किस्म के युवक को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हीं युवक में से एक के वाहन में  ही एक पुलिस कर्मी को बैठाकर थाना ले जा रहे थे। इसी दौरान कुमारखंड के महादलित समुदाय के मजदूर तबके के सैंकड़ों की तायदाद में महिला पुरुष  पंहुचकर पुलिस वाहन और उच्चके के वाहन को रुकवाया।  युवक के वाहन पर बैठे पुलिस के उतरते  ही युवक वाहन को ले फरार हो गया । 

इसके बाद महादलित समुदाय के महिला पुरुष  उग्र रूप धारण कर थानाध्यक्ष सियावर मंडल के उपर उच्चके को भगाने का आरोप लगाते हुए धक्का मुक्की करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गए। थानाध्यक्ष और पुलिस फोर्स जान बचाने के लिए एक कपड़े की दुकान में घुसकर जान बचाई। इस दौरान प्रदर्शनकारी उग्र रूप धारण कर दो घंटे तक एसएच 91 को जाम कर बवाल काटा। प्रदर्शन के दौरान कपड़े की दुकान में तोड़फोड़ कर काफी क्षति पंहुचाया । 

सूचना मिलते ही कई थाने की पुलिस प्रदर्शन स्थल पर पंहुचे । इसके साथ ही मौके पर एसपी संजय कुमार, एसडीपीओ वसी अहमद और एसडीएम वृंदालाल कमांडो दस्ता के साथ मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। इसी क्रम में एक प्रदर्शनकारी को कमांडो ने हिरासत में लेकर थाना ले आए। जहां मौके पर मौजूद वरीय पुलिस पदाधिकारी उक्त प्रदर्शनकारी युवक से कड़ाई से पूछताछ कर रहे हैं। जिले से वरीय पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के पहुंचने के बाद मामला शांत हो पाया। इधर वरीय पुलिस पदाधिकारी मामले की गहराई से जांच में जुट गए हैं और प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है। 

मौके पर सीओ जयप्रकाश राय मुरलीगंज थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार श्रीनगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी बेलारी ओपी अध्यक्ष रणवीर राऊत सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और बड़ी तादाद में पुलिस बल मौजूद थे।
(रिपोर्ट: मीणा कुमारी)
पंजाब से मजदूर को लेने आई बस पर उपजे विवाद के बाद बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प पंजाब से मजदूर को लेने आई बस पर उपजे विवाद के बाद बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.