ढाई माह से बंद बाबा सिंहेश्वरनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने पर विचार

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति सिंहेश्वर के कार्यालय में एक विशेष बैठक न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ वृंदा लाल की अध्यक्षता में हुई. 

बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया जिसमें ढाई माह से बंद बाबा सिंहेश्वरनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने के सरकार के आदेश पर विचार, जिससे मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा की व्यवस्था की योजना बनाई गई. जिसके लिए गर्भ गृह के गेट से बाबा के शिव लिंग तक पीतल का अरघा लगाया जाय ताकि श्रद्धालु गर्भ गृह के बाहर से ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाबा का जलाभिषेक कर सके तथा सावन भादो में उस अर्धा को बढ़ा कर नंदी महाराज तक करने का भी निर्णय लिया गया. 

वहीं कई वर्षों से लंबित पंडा टोला का गौरी मंदिर जहाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा सिंहेश्वर नाथ की बारात धूमधाम से पहुँचती है. वहीं गौरी मंदिर नही बना रहने से लोगों की आस्था पर चोट पहुँचती है, उस गौरी मंदिर का भी शिलान्यास 10 जून को करने का निर्णय लिया गया है. मंदिर का निर्माण श्रद्धालुओं के दान के पैसे से किया जायेगा. 

वहीं मंदिर परिसर में न्योछावर के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए चार चक्का और उससे ऊपर के भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. मंदिर परिसर में सिर्फ दो पहिया वाहनों को ही पूजा न्योछावर की अनुमति होगी. भारी वाहनों के लिए मंदिर परिसर से बाहर किसी जगह को चिन्हित किया जा रहा है. 

मौके पर न्यास सदस्य सियाराम यादव, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, विजय सिंह, बबलू ऋषिदेव, विजेंद्र ठाकुर, मदन सिंह, स्मिता सिंह, संजीव ठाकुर, प्रबंधक मनोज ठाकुर, विधी लिपिक बालकिशोर यादव, अमरनाथ ठाकुर, डाटा ऑपरेटर श्रवण कुमार मौजूद थे.
ढाई माह से बंद बाबा सिंहेश्वरनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने पर विचार ढाई माह से बंद बाबा सिंहेश्वरनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने पर विचार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.