सबसे बड़ी बरामदगी: 390 कार्टून शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार, तस्कर फरार

बिहार में पूर्ण शराबबन्दी के बावजूद भी शराब तस्करी का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन कहीं ना कहीं या तो शराब तस्कर पकड़ाते हैं या शराब की बड़ी खेप. बीती रात मधेपुरा जिले में गुप्त सूचना के आधार पर मिठाई शिविर प्रभारी अमित कुमार राय ने शराब से भरी ट्रक पकड़ा एवं चालक को गिरफ्तार किया. 


मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसडीपीओ वसी अहमद ने बताया कि बिहार में शराबबंदी के बाद मधेपुरा में अब तक की सबसे बड़ी शराब बरामदगी का मामला है. बीती रात 1:00 बजे के आसपास मिठाई शिविर प्रभारी अमित कुमार राय ने गस्ती के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक को रोका. ट्रक को रोकते हैं उसके आगे चल रही एक उजले रंग की स्कार्पियो तेज गति से सहरसा की ओर भाग गई. शक के आधार पर शिविर प्रभारी ने चालक से पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि सिल्लीगुड़ी से चावल लेकर सहरसा जा रहा है. शिविर प्रभारी ट्रक चालक के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने गहनता से ट्रक से की जांच किया तो पाया कि चावल के बोरी के आड़ में शराब का एक बहुत बड़ा खेप तस्करी कर सहरसा की ओर ले जाया जा रहा था. 

उन्होंने बताया कि बरामद शराब सिलीगुड़ी वेस्ट बंगाल से आया है. शिविर परिसर में ट्रक लाकर जब खाली करवा कर देखा गया तो उसमें से इंपिरियल ब्लू का 216 कार्टून, 8496 बोतल, लगभग 1905 लीटर शराब होता है. जबकि रॉयल स्टैग 174 कार्टून, 6036 बोतल, 1534 लीटर होती है. कुल मिलाकर 390 कार्टून अवैध शराब की बरामद हुई है. उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है. उसका नाम श्रीनिवास है वह यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है. ट्रक चालक के पास से बरामद कागज में पाया गया कि यह ट्रक शक्तिमान ट्रांसपोर्ट सिल्लीगुड़ी से बुक किया गया था. ट्रक में बरामद चावल अनुज दास सिल्लीगुड़ी से बुक कर सहरसा के विनोद सिंह को भेजा जा रहा था. उन्होंने बताया कि इस मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है. ट्रक चालक का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है. ताकि यह पता किया जा सके कि ट्रक लेकर चलने के बाद चालक ने किस किस से बात की गई थी. कॉल डिटेल निकालने के बाद शायद तस्कर का पता चल सके. चालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. बरामद शराब 40 से 50 लाख का बताया जा रहा है. 

मौके पर सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, शिविर प्रभारी अमित कुमार राय, रविकांत प्रसाद सहित कई पुलिस बल मौजूद थे.

सबसे बड़ी बरामदगी: 390 कार्टून शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार, तस्कर फरार सबसे बड़ी बरामदगी: 390 कार्टून शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार, तस्कर फरार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.