घैलाढ़ में स्वास्थ्य कर्मी समेत 8 कोरोना पॉजिटिव

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में क्वारंटाइन सेंटर से 3 जून को 32 प्रवासी एवं 13 पी.एच.सी. कर्मी का सैंपल लिया गया था. जिसमें मंगलवार को आई रिपोर्ट में स्वास्थ्य कर्मी समेत निकले 8 कोरोना पॉजिटिव. इन मरीजों को मधेपुरा भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार आदर्श डिग्री कॉलेज जीवछपुर के क्वारंटाइन सेंटर से 32 प्रवासी का सेम्पल लिया गया था. जिसमें 5 प्रवासियों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया जिसमें 3 मरीज बरदाहा वार्ड नं 02 का बताया गया. 2 मरीज लक्ष्मीनिया गांव वार्ड नंबर 6 का बताया गया. जो सभी रेड जोन से आए हुए थे, जिन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

वहीं 13 स्वास्थ्यकर्मी का सैंपल लिया गया था, जिसमें एक डाटा ऑपरेटर, एक एएनएम और एक गार्ड का रिपोर्ट पॉजिटिव आया. संक्रमित दो स्वास्थ्य कर्मी हाजीपुर एवं दलसिंह सराय एवं एक घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के हैं जो घैलाढ़ पीएससी में पदस्थापित हैं.

इससे आम नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग से भी खतरा होने लगा है. ऐसे में कोरोना के रोकथाम में एक नई मुसीबत भी अब स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के रूप में सामने आ रही है. ऐसे में कोरोना फैलने का अंदेशा बढ़ता जाएगा.

वहीं चिकित्सा प्रभारी डॉ ललन कुमार ने बताया कि लिए गए 45 सैंपल में से 8 पॉजिटिव निकले. जिसमें 3 स्वास्थ्य कर्मी भी हैं. अब सभी कर्मियों का जांच करवाया जाएगा.
घैलाढ़ में स्वास्थ्य कर्मी समेत 8 कोरोना पॉजिटिव घैलाढ़ में स्वास्थ्य कर्मी समेत 8 कोरोना पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.