शहीद थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी दिनेश मुनि एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ में ढेर


मधेपुरा चौसा थाना क्षेत्र के चिरौरी पंचायत के अजगैवा तिनमुही निवासी कुख्यात अपराधी दिनेश मुनि एसटीएफ के एनकाउंटर में हुए ढेर.


सनद रहे कि 12 अक्टूबर 2018 को खगड़िया जिले के पसराहा के तत्कालीन थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह की हत्या के आरोपी दिनेश मुनि की काफी दिनों से  पुलिस को तलाश थी. बीती रात नारायणपुर दियारा में एसटीएफ और दिनेश मुनि के बीच हुए एनकाउन्टर में दिनेश मुनि ढेर हो गए. 

दिनेश मुनि के ऊपर मधेपुरा, भागलपुर, खगड़िया जिला के विभिन्न थानों में लूट, फिरौती, हत्या के विभिन्न मामले दर्ज हैं. आशीष कुमार की हत्या के बाद उनके ऊपर 50,000/- का इनाम भी रखा गया था. वह लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था. दिनेश मुनि चौसा थाना अंतर्गत चिरौरी पंचायत के अजगैवा टिनमूहो निवासी हैं. वर्तमान में पसराहा थाना अंतर्गत तिहाई में अपना डेरा बनाए हुआ था. चौसा पुलिस को भी इसकी लंबे समय से तलाश थी. थाना में भी इसके विरुद्ध तीन मामले दर्ज हैं.


आशीष सिंह: फ़ाइल फोटो 

इस संबंध में चौसा थाना अध्यक्ष महेश कुमार रजक ने बताया कि चौसा थाना कांड संख्या 48/11 में आर्म्स के साथ उन्हें गिरफ्तार किया गया था तथा 178/14 में तत्कालीन थानाध्यक्ष एनडी निराला के नेतृत्व में लूट की मोटरसाइकिल के साथ उन्हें खगड़िया से गिरफ्तार किया गया था जो कि दोनों ही मामले में फिलहाल जमानत पर था. जमानत मिलते ही वह पसराहा थाना क्षेत्र में अपना शरण जमा लिए था तथा कांड संख्या 297/17 के लौवालगान के खोपरिया टोला से मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में उन पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसमें की चौसा पुलिस को भी उसकी लंबे समय से तलाश थी. 

पसराहा थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष शहीद आशीष कुमार सिंह की हत्या के बाद चौसा थाना के द्वारा इनके पिता और माता को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेजा गया था. आज एसटीएफ के जवान के मदद से नौगछिया पुलिस थाना क्षेत्र के नारायणपुर दियारा में बुधवार की देर रात्रि पुलिसिया मुठभेड़ में मारे गए. उनके मारे जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. घटनास्थल से नारायणपुर पुलिस ने दो कार्बाइन एक बंदूक बरामद किया है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने बताया कि आज आशीष के घर पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा प्रदेश अध्यक्ष नीरज सिंह, आशीष के साला अमर सिंह पटना स्थित आशीष की पत्नी सरिता सिंह और बच्चों से मिले और आशीष के फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. आज आशीष को याद कर फिर एक बार आँखें नम हो गई.

शहीद थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी दिनेश मुनि एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ में ढेर शहीद थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी दिनेश मुनि एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ में ढेर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.