बिहार बोर्ड की दशवीं का परिणाम घोषित: सृष्टि सरगम बनी मधेपुरा की टॉपर

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की दशवीं की परीक्षा का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित दशवीं की परीक्षा परिणाम आते मधेपुरा में भी सफल छात्र-छात्राओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. 

मधेपुरा में लगभग 4500 छात्र फर्स्ट डिविज़न, 3507 सेकेण्ड डिविजन डिविज़न से पास किये हैं.

जिला टॉपर सृष्टि सरगम, पिता बरुन कुमार मंडल हैं जिन्होंने 458 अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। सृष्टि अनुग्रह हाई स्कूल सुखासन चकला की छात्रा है और जिला मुख्यालय के जीनियस टीचिंग पॉइंट से कोचिंग क्लास प्राप्त कर रही थी। वहीं सेकंड स्थान पर सोनू कुमार, पिता योगेन्द्र यादव, तीसरे स्थान पर हिमांशु कुमार, पिता मनिभूषण कुमार, चौथे स्थान पर दीपक कुमार, पिता दयानंद ठाकुर, पाँचवे स्थान पर सिंकी कुमारी, पिता रामस्वरूप यादव और छठे स्थान पर जयंत कुमार, पिता भूषण कुमार यादव रहे हैं.

ख़ुशी के मौक़े पर सृष्टि सरगम और जयंत कुमार जीनियस टीचिंग पॉइंट के ब्रजेश कुमार और उनके अभिभावक ने मिठाई खिला कर बधाई प्रदान की.

बताते चलें कि रिज़ल्ट प्रसारित होने के आधे घंटे बाद सर्वर बंद हो गया था जिससे रिजल्ट देखने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बताया गया कि सरकार द्वारा स्टेट टॉपर को एक लाख रूपये कैश, सेकंड टॉपर को 75,000/- और थर्ड टॉपर को 50,000/- चौथे और पाँचवे टॉपर को 15,000/- साथ में सभी को एक लैपटॉप भी प्रदान किया जाएगा। इस वर्ष 80.59% छात्र परीक्षा पास किए। पिछले वर्ष 80.73% पास थे। 4.03 लाख छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए. 2.8 लाख छात्र फेल हुए. इस वर्ष छात्र का रिज़ल्ट छात्रों से बेहतर हुआ. 5,24,217 लाख छात्र सेकंड क्लास और 2.75 लाख तृतीय श्रेणी में पास हुए.

बिहार बोर्ड की परीक्षा में रोहतास जिले के हिमांशु राज ने पहला स्थान हासिल किया है. उन्हें 96.20% (500 में से 481) प्राप्त हुआ है. दूसरे स्थान पर समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार (480 मार्क्स) और तीसरे स्थान पर भोजपुर के शुभम कुमार, औरंगाबाद के राजवीर और अरवल की जूली कुमारी रहे हैं. (नि. सं.)
बिहार बोर्ड की दशवीं का परिणाम घोषित: सृष्टि सरगम बनी मधेपुरा की टॉपर बिहार बोर्ड की दशवीं का परिणाम घोषित: सृष्टि सरगम बनी मधेपुरा की टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2020 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.