चिंगारी से लगी आग ने एक घर को किया राख, दो बच्ची की झुलसने से हो गई मौत

सुपौल सदर थाना क्षेत्र के निर्मली गांव में शुक्रवार को चुल्हे की चिंगारी से लगी आग में एक घर जल कर राख हो गया. वहीं घर में सोई हुई दो बच्ची की झुलसने से मौत हो गयी. 

मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया. एक साथ दो बच्ची की मौत के बाद पूरे इलाका में सन्नाटा पसर गया. 

बताया जा रहा है कि मधेपुरा जिला के शंकरपुर परसा निवासी उपेंद्र ऋषिदेव कोसी तटबंध के भीतर निर्मली गांव में काफी दिनों से कुछ रैयतों से जमीन बटाई लेकर खेतीबारी कर ट्रैक्टर चलाता था. उपेंद्र ऋषिदेव को चार पुत्री व एक पुत्र था. शुक्रवार को पीड़ित की पत्नी सुशीला देवी खाना बनाने के बाद कहीं बाहर चली गयी. इसके बाद चुल्हे से निकली चिंगारी से घर में आग लग गयी. आग की लटपें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरे घर में आग फैल गयी. जिस कारण घर में सोई हुई तीन वर्षीया लता कुमारी एवं डेढ़ वर्षीया शीशम कुमारी की झुलस जाने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. सूचना मिलने पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लाया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. घटना स्थल पर मौजूद सदर थाना के एएसआई आजाद लाल मंडल ने बताया कि अगलगी की घटना में दो मासूम बच्ची की जलने से मौत हो गयी. पुलिस छानबीन में जुटी है.

पीड़ित परिवार में मचा कोहराम

घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. साथ ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया.  मौत के बाद मृतका की मां सुशीला देवी अपनी जली हुई पुत्री का शव देख कर दहाड़ मार कर रो रही थी. वहीं बार-बार बेहोश भी हो रही थी. जिसे ग्रामीणों ने ढांढ़स बंधाया. अगलगी में घर का तिनका-तिनका जल कर राख हो गया. घर में खाने के लिये एक दाना भी नहीं बचा. वहीं बच्ची की मौत से पीड़ित परिजनों पर दोहरी मार पड़ी. समाजसेवी मनोहर ठाकुर, अबु नसर उर्फ टिंकू, अशोक यादव आदि ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. 
(नि. सं.)
चिंगारी से लगी आग ने एक घर को किया राख, दो बच्ची की झुलसने से हो गई मौत चिंगारी से लगी आग ने एक घर को किया राख, दो बच्ची की झुलसने से हो गई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.