45 वर्षीया महिला की मौत से गांव में सशंकित हैं लोग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिगयान पंचायत के धरहरा वार्ड नंबर 5 में आज एक महिला लालू देवी पति महेंद्र शाह उम्र 45 वर्ष की मृत्यु हो गई. 

लोगों में इस बात को लेकर चर्चा आम हो गई कि शायद इसकी मौत संक्रमण से हो गई है. लोगों ने उसके घर, आंगन तथा मृतका के शव के पास तक जाना छोड़ दिया. आनन-फानन में लोगों ने इस आशय की सूचना मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार उर्फ बबलू को दी. पंचायत प्रतिनिधि ने तत्परता दिखाते हुए वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सभी ग्रामीणों को सलाह दे दी तथा इस आशय की सूचना प्रखंड के स्वास्थ्य विभाग एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को प्रेषित की.

वहीं उक्त मामले में मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि मृतक महिला की मां शांति देवी उम्र 75 वर्ष पति स्वर्गीय बनारसी साह घर महाराजगंज प्रखंड बनमनखी जिला पूर्णिया कुछ दिन पहले बनमनखी के श्रीनगर क्वारंटाइन केंद्र में रह कर अपनी बेटी के पास धरहरा वार्ड नंबर 5 में चली आई थी और 15 दिन से यहीं बेटी लालो देवी के पास थी और उसकी मौत हो गई थी. उसके बाद से बेटी लालो देवी की भी तबीयत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी. आज 29 मई को अहले सुबह 3:00 बजे उसकी भी मौत हो गई. गौरतलब हो कि मृतक महिला की बहन भी उसी के पड़ोस में रहती है. वह भी कुछ बीमार चल रही थी. ग्रामीणों के बीच कोराना संक्रमण को लेकर अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार ने पहुंचकर मामले की तहकीकात शुरू की. मृतक महिला का केस हिस्ट्री एवं उनसे जुड़े 25 लोगों की सैंपल जांच के लिए ली गई. यहां तक कि मृतक महिला की सैंपल भी जांच के लिए दी गई है. 

मौके पर मौजूद स्वास्थ्य प्रबंधक शहाबुद्दीन ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक महिला के साथ-साथ अन्य 25 लोगों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए डीएमसीएच भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है कि यह नेचुरल डेथ थी या कुछ अन्य कारणों से मृत्यु हुई है.
45 वर्षीया महिला की मौत से गांव में सशंकित हैं लोग 45 वर्षीया महिला की मौत से गांव में सशंकित हैं लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.