दुःखद: एनएच 106 निर्माण के दौरान मशीन के चपेट में आने से निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर की मौत

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के एनएच 106 निर्माण कंपनी आईएलएफएस के सुपरवाइजर की गिट्टी डाल रहे मशीन के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई । 

आक्रोशित लोगों ने बुढावे स्थित आईएलएफएस के कार्यालय के बाहर सड़क पर लाश को रख कर 8 घंटा तक सडक जाम रखा । 

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के सिंहेश्वर पीपरा मार्ग एनएच 106 पर बुधवार की दोपहर लगभग 1 बजे एनएच 106 में चल रहे कार्य में गिट्टी डाल रहे मशीन की चपेट में आ जाने के रूपौली वार्ड नंबर 1 निवासी 40 वर्षीय ललन कुमार यादव बुरी तरह जख्मी हो गए जो कंपनी के सुपरवाइजर हैं और मुन्ना यादव ठिकेदार के अंदर कार्य का संपादन कर रहे थे । वहाँ कार्य में लगे लोगों ने जख्मी अवस्था में ललन को सदर अस्पताल मधेपुरा ले जाया गया । जहां चिकित्सकों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । मृतक वर्ष 2018 से आईएलएफएस कंपनी के ठेकेदार मुन्ना यादव के साथ काम करता था । मृतक के परिजनों को घटना के 6 घंटे बाद घटना की जानकारी दी गई । 

घटना की जानकारी घटना के कई घण्टे बाद परिजनों को दी गई और देर शाम शव को मृतक के गांव रुपौली पंचायत के वार्ड नं 01 लाया गया । जहां पूरे रात मामला सलटाने के लिए जद्दोजहद चलता रहा । लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे । धीरे धीरे घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को मिलने लगी और खबर आग की तरह फैल गई ।  लोगों ने आईएलएफएस के बुढावे पलांट के आगे लाश को रख कर जाम कर दिया । 

वहीँ स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई । पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से व कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ भी किया लेकिन कोई अधिकारी सामने नही आने से समुचित जानकारी नहीं मिल सकी ।

कंपनी की लापरवाही, स्थल पर नहीं थी सेफ्टी टीम: यदि घटना स्थल पर सेफ्टी टीम होती तो शायद ललन की जान बच सकती थी । लेकिन कंपनी के द्वारा सेफ्टी टीम का नहीं होना कंपनी के कार्य प्रणाली पर कई सवाल खड़े करता है । वही परिजन का कहना है कि ठेकेदार के द्वारा 2 साल में कुछ ही महीने का वेतन दिया गया था । 
आईएलएफएस के स्थानीय कर्मियों द्वारा पहल पर करीब 3 बजे 5 लाख का मुआवजा मृतक के परिजनों को देने की बात कही । बाद में मामला किसी तरह शांत हुआ.
दुःखद: एनएच 106 निर्माण के दौरान मशीन के चपेट में आने से निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर की मौत दुःखद: एनएच 106 निर्माण के दौरान मशीन के चपेट में आने से निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.